सांसद नुसरत जहां के समर्थन में उतरीं केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, कही यह बात

दारूल उलूम देवबंद से जुड़े मुफ्ती असद कासमी ने कहा था कि सांसद को अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए, क्योंकि वह अपने कार्यों से ‘इस्लाम और मुस्लिमों को बदनाम’ कर रही हैं.

सांसद नुसरत जहां के समर्थन में उतरीं केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, कही यह बात

दुर्गा पूजा के एक पंडाल में डांस करती टीएमसी सांसद नुसरत जहां

खास बातें

  • दुर्गा पूजा में शामिल होकर मौलानाओं के गुस्से का सामना कर रही हैं नुसरत
  • देवबंद के उलेमा ने कहा कि नुसरत को अपने धर्म बदल लेना चाहिए
  • कहा- अपने कार्यों से ‘इस्लाम और मुस्लिमों को बदनाम’ कर रही हैं नुसरत जहां
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां दुर्गा पूजा उत्सव में शामिल होने को लेकर मौलानाओं के गुस्से का सामना कर रही हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी उनके समर्थन में उतर आईं हैं. मंत्री ने कहा कि निजी पसंद का सम्मान किया जाना चाहिए और भारतीय महिलाएं आमतौर पर अपने पति के धर्म से जानी जाती है. दारूल उलूम देवबंद से जुड़े मुफ्ती असद कासमी ने कहा था कि सांसद को अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए, क्योंकि वह अपने कार्यों से ‘इस्लाम और मुस्लिमों को बदनाम' कर रही हैं.

Durga Pooja Video: दुर्गा पूजा पर पति संग ढाक बजाती नजर आईं नुसरत जहां, जमकर किया डांस

बता दें कि बशीरहाट से पहली बार सांसद निर्वाचित हुई जहां शादी के बाद से हिंदू प्रतीकों जैसे ‘मंगलसूत्र और ‘सिंदूर' का इस्तेमाल करती हैं. उन्होंने इस साल उद्यमी निखिल जैन से शादी की है. चौधरी ने कहा, ‘सभी को निजी पसंद का सम्मान करना चाहिए. यह उनकी पसंद है और अपनी पसंद से किसी भी त्योहार में उन्हें हिस्सा लेने की स्वतंत्रता है. भारत में एक शादीशुदा महिला आमतौर पर अपने पति के धर्म का पालन करती है और हम सभी जानते हैं कि नुसरत की शादी निखिल जैन से हुई है.' 

सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने मां दुर्गा को कुछ यूं समर्पित किया डांस, 20 लाख बार देखा गया Video

वहीं असद कासमी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने कहा कि ये मौलाना कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल में अजान बजाने पर क्यों चुप हैं? मंत्री ने पूछा कि क्या यह धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसा नहीं था. बता दें कि चौधरी पश्चिम बंगाल के उत्तरी कोलकाता के बेलाघाट में एक दुर्गा पूजा समिति द्वारा थीम संगीत के तौर पर संस्कृत भजन के साथ अज़ान बजाने का हवाला दे रही थीं. वहीं रविवार को साड़ी में नजर आईं नुसरत जहां ने सुरूची संघा में अपने पति के साथ दुर्गा पूजा उत्सव में हिस्सा लिया. एक पुजारी द्वारा मंत्रोच्चार के दौरान जहां द्वारा भी उसका जाप करते हुए टीवी चैनलों पर दिखाया गया. इस दौरान वह पूजा वाली मुद्रा में थीं. उन्होंने यहां ढोल भी बजाया और नृत्य किया. बाद में जहां ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने सभी की शांति और समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: दुर्गा पंडाल में पहुंचकर नुसरत जहां ने किया डांस



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)