मुरादाबाद में बनने लगीं जलेबियां, खुल गई दुकानें, पढ़ें-दुकानदार ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश में अनलॉक (Unlock1) शुरू होते ही बाजारों में रौनक लौट रही है. बीते 2 महीने से लोग जलेबी, समोसा, चाट, बताशे के स्वाद की याद कर रहे थे.

मुरादाबाद में बनने लगीं जलेबियां, खुल गई दुकानें, पढ़ें-दुकानदार ने क्या कहा

मुरादाबाद में स्ट्रीट वेंडर ने अपनी दुकानें खोल दी हैं

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में अनलॉक (Unlock1) शुरू होते ही बाजारों में रौनक लौट रही है. बीते 2 महीने से लोग जलेबी, समोसा, चाट, बताशे के स्वाद की याद कर रहे थे. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर समोसों और चाट-बताशे की तस्वीरें डाल कर इनकी याद कर रहे थे. लेकिन अब यह दौर एक बार फिर सड़कों पर दिखाई देना शुरू हो गया है. आप जिस जलेबी की दुकान तस्वीर में देख रहे हैं, यह मुरादाबाद शहर की है.  शहर में सभी स्ट्रीट वेंडर्स फिर से खुलना शुरू हो गए हैं. एक स्ट्रीट वेंडर ने बताया,' इतने दिन उधार लेकर काम चला रहे थे. अब आज से फिर काम शुरू हुआ है तो हम साफ-सफाई का बहुत ध्यान दे रहे हैं. अभी हम सिर्फ पैकिंग करके दे रहे हैं.

en28e3fo

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीज
उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 296 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 222 मरीजों की मौत हुई है.  बुलेटिन में बताया गया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 8361 हो गई है.  बुलेटिन के मुताबिक 5030 लोग उपचारित होकर अपने घर जा चुके हैं. ऐसे मरीजों की संख्या 3109 है जिनका अभी इलाज चल रहा है.

6pjqvhn8

क्या हैं अब नियम
आठ जून से केन्द्र और उत्तर प्रदेश के दिशानिर्देशों के तहत धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा. होटल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल भी आठ जून से खुलेंगे. सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थाएं भी केन्द्र के दिशानिर्देश के अनुरूप ही खुलेंगी. प्रतिबंधित क्षेत्रों की व्यवस्थाएं पहले की तरह जारी रहेंगी. शहरी क्षेत्र में संक्रमण का एक मामला सामने आने पर उसके 250 मीटर के दायरे को सील किया जाएगा. एक से ज्यादा मामले होंगे तो यह दायरे 500 मीटर का होगा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आवासीय एवं बहुमंजिला सोसायटी, खासकर नोएडा और गाजियाबाद के लिये विशेष निषिद्ध क्षेत्र नीति बनायी गयी है. उत्तर प्रदेश में नए दिशा- निर्दश पढ़ने के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com