NDTV Khabar

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, अब निमोनिया ने बढ़ाई परेशानी

सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है. खबर है कि पीड़िता को निमोनिया हो गया है. इससे स्थिति और बिगड़ने की आशंका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, अब निमोनिया ने बढ़ाई परेशानी

एक्सीडेंट में रेप पीड़िता बुरी तरह घायल हो गई थी. ल

लखनऊ:

सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है. पीड़िता जिंदगी की जंग लड़ रही है.हादसे के बाद से ही पीड़िता वेंटिलेटर के सहारे सांस ले रही है और उसकी हालत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है. इस बीच खबर है कि पीड़िता को निमोनिया हो गया है. इससे स्थिति और बिगड़ने की आशंका है. हालांकि डॉक्टरों की टीम पीड़िता की हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता 6 दिन से वेंटिलेटर पर है, अब उसे निमोनिया हो गया है. उसकी हालत में अभी कोई विशेष सुधार नहीं है. डॉ. तिवारी ने कहा, 'कोई भी मरीज जब ज्यादा दिनों तक वेंटिलेटर पर रहता है तो उसमें निमोनिया जैसे लक्षण बनने लगते हैं. पीड़िता को निमोनिया होने का यही कारण है. उसकी हालत पहले जैसी ही बनी हुई है.' 

एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़ित युवती की कई हड्डियां टूटी हुई हैं. उसके सीने में भी चोट है. उसकी हालत में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन इसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है. डॉ. तिवारी ने कहा, "एक्सीडेंट के दौरान पीड़िता के शरीर से करीब डेढ़ लीटर खून निकल चुका था. उसे केजीएमयू में लाए जाने के बाद 10 यूनिट खून चढ़ाना पड़ा. डॉक्टरों के लिए अब सबसे बड़ी चुनौती पीड़िता को वेंटिलेटर यानी लाइफ सपोर्ट सिस्टम से बाहर लाने की है. पीड़िता के फेफड़े में जमा खून निकाल दिया गया है." केजीएमयू के प्रवक्ता के मुताबिक, पीड़िता के शरीर पर कई फ्रैक्चर थे. इसीलिए काफी रक्तस्राव हुआ. उसके बेहोशी में होने का कारण अधिक रक्तस्राव के अलावा सिर में छुपी हुई चोट हो सकती है. 


उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

उसके इलाज में न्यूरो डिपार्टमेंट के डॉक्टर भी जुटे हुए हैं. पीड़िता के शरीर का दाहिना हिस्सा चोटिल हुआ है. उसके सिर में चोट, जबड़े में फ्रैक्चर, पसली में फ्रैक्चर व दाहिनी जांघ की हड्डी टूट गई है. ऑर्थोपेडिक चिकित्सकों ने पीड़िता के जांघ की टूट हड्डी पर फिलहाल कच्चा प्लास्टर चढ़ा दिया है. किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के सीएमएस डॉ.एस.एन. शंखवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीड़िता के वकील की हालत में थोड़ा सुधार देखते हुए उन्हें वेंटीलेटर से पूरी तरह हटा लिया गया है. उन्होंने कहा कि घायल वकील महेंद्र सिंह को गुरुवार को भी दिन में कुछ देर के लिए वेंटीलेटर से हटाकर देखा गया था.

टिप्पणियां

VIDEO: बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाला​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement