NDTV Khabar

तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

तीन तलाक का विधेयक पारित होने के चार दिन बाद कुशीनगर पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसने फोन पर अपनी पत्नी को कथित रूप से तलाक दे दिया था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

तीन तलाक का विधेयक पारित होने के चार दिन बाद कुशीनगर पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसने फोन पर अपनी पत्नी को कथित रूप से तलाक दे दिया था. महिला के पिता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी, जिसके बाद शनिवार को नेबुआ नौरंगिया थाने पर पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज किया. खबरों के मुताबिक तीन तलाक़ विधेयक पारित होने के अगले ही दिन अब्दुल रहीम ने अपनी 25 वर्षीय पत्नी फातिमा खातून को फोन पर तीन बार तलाक़ बोलकर फोन काट दिया था. अब्दुल सऊदी अरब में काम करता है.

श्रीनगर रूट का हवाई किराया हुआ महंगा तो विमानन मंत्रालय ने एयरलाइनो को किराया कंट्रोल करने के लिए कहा

अब्दुल और फातिमा का निकाह 2014 में हुआ था । शादी के चार महीने के बाद अब्दुल सउदी अरब नौकरी के लिए चला गया था हालांकि वह छुटि्टयों में घर आता था. फातिमा के साथ उसका व्यवहार ठीक नहीं था और उसके परिवार वाले भी फातिमा को प्रताड़ित करते थे. फातिमा के पिता अहमद अली ने कहा कि बुधवार को उनकी बेटी घर का कामकाज कर रही थी. उसके ससुर ने पति से फोन पर बात करने को कहा, पति ने तीन बार तलाक कहकर फोन काट दिया. 


'कल के बारे में नहीं जानता लेकिन आज चिंतित होने की जरूरत नहीं'- जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

टिप्पणियां

अहमद अली जब फातिमा से मिलने पहुंचे तो उसके ससुराल वालों ने पंचायत बुलायी. एक कागज पर बेटी का अंगूठा लगवाने के बाद उसे डेढ़ लाख रूपये का चेक दे दिया और कहा कि अब शादी खत्म हुई. कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक आर एन मिश्र ने बताया कि महिला के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. 

Video: तीन तलाक बिल पास होने से महिलाएं खुश



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement