उत्तर प्रदेश पुलिस ने जारी किए वीडियो, हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर गोली चलाते दिखे प्रदर्शनकारी

बीते शुक्रवार मेरठ में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया था. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसका सबूत उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो ट्वीट कर दिया है.

खास बातें

  • UP पुलिस ने जारी की तस्वीरें और वीडियो
  • वीडियो में गोली चलाते दिखे प्रदर्शनकारी
  • हिंसक प्रदर्शनकारियों से की जाएगी वसूली
मेरठ:

बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर में हिंसक प्रदर्शनों की खबरें सुर्खियां बनी हुई थीं. उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी खूब बवाल हुआ और प्रदर्शनकारियों ने करोड़ों रुपयों की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. यूपी पुलिस (UP Police) अब सभी अराजक तत्वों की पहचान कर रही है ताकि संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उन्हीं से करवाई जाए. इस संबंध में कई जिलों में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की शिनाख्त कर उनको नोटिस भेजे हैं. दूसरी ओर मेरठ पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने वाले लोगों की तस्वीरें और वीडियो जारी किए हैं.

बीते शुक्रवार मेरठ में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया था. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसका सबूत उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो ट्वीट कर दिया है. एक वीडियो में नकाब पहने शख्स दूसरी ओर गोली चलाता नजर आ रहा है. एक अन्य वीडियो में भी एक प्रदर्शनकारी के हाथ में बंदूक नजर आ रही है. पुलिस ने कई लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ केस दर्ज किए हैं और नोटिस भी भेजे हैं.

NPR-NRC पर ओवैसी का अमित शाह को करारा जवाब- गुमराह क्यों कर रहे हैं? जब तक सूरज पूरब से उगता रहेगा...

बताते चलें कि नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों में यूपी में 15 लोगों की मौत हुई. ज्यादातर शवों पर गोलियों के निशान मिले हैं. यूपी पुलिस के मुखिया ओपी सिंह (OP Singh) ने शुरूआत में पुलिस द्वारा गोली चलाए जाने की खबरों का खंडन किया था. राज्य के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने कहा कि इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों का भी काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, '21 जिलों में हुई हिंसक घटनाओं में 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. 62 पुलिसकर्मी गोली लगने से जख्मी हुए हैं.' हिंसक प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूपी पुलिस की तारीफ की.

VIDEO: हिंसा में हुए नुकसान की वसूली के लिए यूपी सरकार ने जारी किया नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com