NDTV Khabar

UP Exit Polls : राहुल गांधी बोले- बिहार में भी एक्जिट पोल का हश्र देखा था| रामगोपाल ने कहा- 100 प्रतिशत हम ही जीतेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP Exit Polls : राहुल गांधी बोले- बिहार में भी एक्जिट पोल का हश्र देखा था| रामगोपाल ने कहा- 100 प्रतिशत हम ही जीतेंगे

UP polls 2017: अखिलेश यादव और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बिहार में एक्जिट पोल का हश्र देखा है
  2. रामगोपाल ने भी कहा- यूपी में हम ही जीत रहे हैं
  3. यूपी में बीजेपी को बताया गया है सबसे बड़ी पार्टी
नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद चैनलों ने एक्जिट पोल दिखाए, जिसमें बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बताया गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारा गठबंधन यूपी में जीत रहा है. हमने ऐसे ही एक्जिट पोल बिहार में भी देखे थे. इस बारे में अब कल बात करेंगे. सपा के नेता रामगोपाल यादव ने ANI से कहा कि हम 100 प्रतिशत जीत रहे हैं. हमें जानकारी मिली है कि कुछ चैनलों ने दबाव में एक्जिट पोल के सही नतीजों में कुछ दिन पहले ही बदलाव किया है. वहीं मुलायम सिंह यादव ने भी ANI से कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन की यूपी में बहुमत की सरकार बनेगी और अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

उधर, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने कहा है कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी हारती है तो इसके लिए अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं होंगे.आजम खान यूपी में अखिलेश यादव और यादव परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं. यादव में जारी कलह के दौरान आजम खान एक अकेले ऐसे नेता थे जो आखिरी समय में इसी प्रयास में लगे रहे थे कि परिवार में सुलह हो जाए और अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव में कोई दूरी न रहे.

टिप्पणियां
इन एक्जिट पोलों (exit poll) के आधार पर NDTV के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है. पंजाब में अकाली गठबंधन को सात, कांग्रेस 54 और आप को 52 सीटें मिलने का अनुमान है. उत्‍तराखंड में बीजेपी को 42, कांग्रेस को 24 और अन्‍य को चार सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. गोवा में बीजेपी को 18 सीटें, कांग्रेस को 12 और AAP को 3 सीटें मिलने का अनुमान है. मणिपुर में कांग्रेस को 26, बीजेपी को 24 और अन्य को 10 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

उत्तर प्रदेश
इंडिया न्‍यूज-एमआरसी और टाइम्‍स नाऊ वीएमआर के एक्जिट पोल (exit poll) के मुताबिक यूपी में बीजेपी को सर्वाधिक सीटें मिलने की संभावना बताई जा रही है. इंडिया न्‍यूज ने बीजेपी को जहां 185 और टाइम्‍स नाऊ ने 190-210 सीटें मिलने की संभावना जताई है. हालांकि एबीपी-लोकनीति सीएसडीएस के मुताबिक बीजेपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच टक्‍कर के आसार हैं. कुल मिलाकर 403 सदस्‍यीय विधानसभा में इन पोलों के बहुमत के अनुसार बीजेपी नंबर वन पार्टी बन सकती है. इनके आधार पर NDTV के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक यूपी में यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement