हाथरस पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव ने बताया, 'पीड़ित परिवार की हर समस्या का समाधान निकालेंगे'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को हाथरस का दौरा करने के निर्देश दिए थे

हाथरस पहुंचे यूपी के प्रमुख सचिव ने बताया, 'पीड़ित परिवार की हर समस्या का समाधान निकालेंगे'

हाथरस:

हाथरस (Hathras) गैंगरेप और हत्या मामले को लेकर कठघरे में घिरी योगी सरकार की तरफ से डैमेज कंट्रोल के लिए आज यूपी के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) और यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान दोनों अफसरों ने पीड़ित परिवार को न्याय का आश्वासन दिया कि सरकार ने एसआईटी बनाई है और उसके सदस्य उनकी हर समस्या का समाधान करेंगे.

मीडिया से बात करते हुए प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया,  "हमने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. उन्होंने कुछ समस्या बताई है. हमने एसआईटी बनाई है और इस टीम के सदस्य पीड़ित परिवार की हर समस्या का समाधान निकालेंगे."

यह भी पढ़ें- हाथरस केस में पुलिसवालों के निलंबन पर बोलीं प्रियंका गांधी, मोहरों के निलंबन से क्या होगा, मुख्यमंत्री...

कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को हाथरस का दौरा करने के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस के लिए रवाना हुए थे. 

बता दें कि मामले में गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी दी है और इस रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. मुख्यमंत्री योगी द्वारा एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे.

यह भी पढ़ें- हाथरस कांड में हंगामे के बीच UP के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात, करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कुछ दिन पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने हाथरस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्च अधिकारियों को तलब किया है. जिन अधिकारियों को नोटिस भेजे गए हैं उनमें यूपी के डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी शामिल हैं. कोर्ट ने सभी अधिकारियों से 12 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है.

मीडिया बैन पर बोले हाथरस के SDM, SIT जांच के चलते ऐसा हुआ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com