बिहार चुनाव में वीडियो वॉर, 'का बा, ई बा और का किए हो की लड़ाई'

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. कोरोना संकट के कारण इस बार बड़े स्तर पर रैली नहीं होने के कारण वीडियो और सोशल मीडिया का काफी प्रयोग हो रहा है. 'बंबई में का बा' की तर्ज पर एक के बाद एक गाने बन रहे हैं. सबसे पहले गायिका नेहा राठौर ने एक गाना बनाया 'बिहार में का बा' यह गाना लोगों के द्वारा काफी पसंद किया गया. बीजेपी ने इसके पलटवार में एक गाना लॉन्च किया 'बिहार में ई बा.' इस गाने में बिहार में अपने विकास कार्यों को बताने का प्रयास बीजेपी की तरफ से की गयी. अब इन सब के बीच कांग्रेस ने भी एक गाना गुरुवार को लॉन्च किया है. 'का किए हो?'

कांग्रेस पार्टी ने अपने गाने के माध्यम से सरकार से सवाल पूछा है कि क्या किये हो? गाने के माध्यम सरकार से कई सवाल किये गए हैं. बीजेपी की तरफ से इस गाने पर पलटवार भी सामने आ गया है. बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि पूछते हैं कि बिहार में का बा ? उनके लिए..बिहार में एम्स बा, एयरपोर्ट बा, घर-घर बिजली बा, गांव-गांव में सड़क बा, कोसी पर पुल बा, कोविड अस्पताल बा, पढ़ाई के संस्थान बा,  फिरौती, छिनैती, रंगदारी, वसूली से मुक्ति बा. बहुत कुछ बा... कितना गिनाया जाए भाई?

एक के बाद एक कई ट्वीट के माध्यम से उन्होंने आगे लिखा है. बिहार में मिथिला के कोकिल कहे जाने वाले विद्यापति के रसपूर्ण गीतन के सरस पुकार बा, भिखारी ठाकुर के बिदेसिया बा, महेंदर मिसिर के पुरबिया तान बा, रघुवीर नारायण के बटोहिया बा, गोरख पाण्डेय के ठेठ देसी कविता बा और दिनकर के राष्ट्रवादी कविता के ओजस्वी हुंकार भी बा. बिहार में ई बा.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव कोविड काल में तीन चरणों में कराए जा रहे हैं. पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर 2020 को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा. चुनाव आयोग के अनुसार विधान सभा चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर 2020 को किया जाएगा. 

बिहार विधानसभा चुनाव: महागठबंधन ने अपने सभी प्रत्‍याशी घोषित किए, जानें किसे कहां से मिला टिकट..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:बिहार का दंगल: 'बंबई में का बा' की तर्ज पर बन रहे हैं वीडियो