जामिया मामला: उद्धव ठाकरे की 'जलियांवाला बाग' टिप्पणी पर शरद पवार का आया Reaction, कही यह बात...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का केंद्र पर 'जलियांवाला बाग फिर से' संबंधी कटाक्ष इस बात का संकेत है कि शिवसेना, उनकी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सही रास्ते' पर है.

जामिया मामला: उद्धव ठाकरे की 'जलियांवाला बाग' टिप्पणी पर शरद पवार का आया Reaction, कही यह बात...

NCP चीफ शरद पवार के साथ शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उद्धव ठाकरे के बयान पर NCP चीफ का आया रिएक्शन
  • 'शिवसेना, मेरी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सही रास्ते पर'
  • 'हम सही रास्ते पर हैं, हमारी सरकार लंबे समय तक चलेगी'
नागपुर:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का केंद्र पर 'जलियांवाला बाग फिर से' संबंधी कटाक्ष इस बात का संकेत है कि शिवसेना, उनकी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सही रास्ते' पर है. उद्धव ठाकरे ने संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों पर पुलिस कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग हत्याकांड से की थी.

कांग्रेस को शिवसेना का तीसरा झटका- सावरकर, नागरिकता कानून के बाद अब विपक्ष के साथ जाने से किया इंकार

पवार ने पत्रकारों से कहा, 'अगर उन्होंने ऐसा कहा है, तो ऐसा लगता है कि हम सही रास्ते पर हैं और हमारी सरकार लंबे समय तक चलेगी.' उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के अधिकांश स्थानीय निकाय चुनावों में, तीन दलों के स्थानीय कार्यकर्ताओं के सीट-बंटवारे पर सहमति दिखाई देती है.

 


बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था, 'जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जो हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा था. विद्यार्थी 'युवा बम' सरीखे होते हैं. इसलिए हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि विद्यार्थियों के साथ वह न किया जाए, जो सरकार कर रही है.'

उद्धव ठाकरे के 'जलियांवाला बाग' बयान पर आया देवेंद्र फडणवीस का Reaction, कही यह बात...


उधर, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) इस बयान को लेकर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी उनपर हमला बोला. देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे द्वारा जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग हत्याकांड से किए जाने को सभी शहीदों के लिए बड़ा अपमान करार दिया. विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने यह भी कहा कि इस तरह के विरोध प्रदर्शनों को प्रोत्साहित करके शिवसेना ने यह दिखाया है कि वह 'निजी लालच' के लिए कितना नीचे गिर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जामिया में पुलिस की कार्रवाई जलियांवाला बाग की याद दिलाती है: उद्धव ठाकरे