Haryana Results: BJP या कांग्रेस किसे देंगे समर्थन? JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला बोले- 'हम उस पार्टी को सपोर्ट करेंगे जो...'

दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautal) ने कहा कि हमारे पास दोनों रास्ते (BJP-कांग्रेस) खुले हुए हैं. हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा.

खास बातें

  • JJP अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कहा- बीजेपी-कांग्रेस दोनों रास्ते खुले हुए हैं
  • हरियाणा चुनाव में JJP को 10 सीटें मिली हैं
नई दिल्ली:

Haryana Election Results 2019: हरियाणा (Haryana) विधानसभा चुनाव में 'किंगमेकर' बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. बीजेपी (BJP) को समर्थन देने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे पास दोनों रास्ते (BJP-कांग्रेस) खुले हुए हैं. हालांकि अभी तक किसी पार्टी से बात नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा. उन्होंने कहा कि हम बात करेंगे,  लेकिन अभी हमने क्लीयर बात नहीं की है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मुझे अधिकृत किया है, जिसके बाद हम अब दोनों पार्टियों से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर स्टेबल सरकार चाहिए तो आज भी चाभी मेरे पास है.

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला के समर्थन के बिना सरकार बनाएगी BJP, ये छह निर्दलीय विधायक देंगे समर्थन...

दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई लोगों ने कांग्रेस और कई ने बीजेपी के साथ जाने की बात कही. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मुझे अधिकृत किया है 'कॉमन मिनिमम प्रोग्राम' के तहत वृद्धा पेंशन और दूसरी मांगों पर जो दल सहमत होगा उसके साथ जेजेपी जाएगी और सरकार बनाने में मदद करेगी. हम पॉजिटिव हैं हरियाणा को आगे ले जाने के लिए. क्राइम कंट्रोल हो. युवा का रोजगार हमारी प्राथमिकता है. युवाओं को रोजगार और पेंशन भी हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अगर नंबर है तो हमारी शुभकामनाएं. हमे 15 फीसदी वोट मिले जिसमें युवाओं का साथ मिला. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बाहर से समर्थन का तो मतलब ही नहीं. अगर किसी पार्टी को सपोर्ट करेंगे तो सरकार में अंदर रहेंगे.

Haryana Election Results 2019: चुनावी दंगल में BJP ने उतारे थे 10 मंत्री, आठ हो गए चित्त 

बता दें कि  हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने 'अबकी बार 75 पार' नारा दिया था, लेकिन पार्टी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही. 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 है. बीजेपी को 40 सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी को यहां 7 सीटों का नुकसान हुआ है. 2014 के विधानसभा चुनाव बीजेपी ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी और अपने दम पर सरकार का गठन किया था. दूसरी तरफ कांग्रेस को 16 सीटों का फायदा हुआ है. कांग्रेस ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की है. पिछले चुनाव में कांग्रेस सिर्फ 15 सीटों पर सिमट गई थी. BJP को सरकार बनाने के लिए 6 और सीटों की जरूरत होगी. हालांकि 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन बीजेपी को मिलता दिख रहा है.

Newsbeep

हरियाणा चुनाव परिणाम : बीजेपी को झटका, जेजेपी का उदय; यह है सत्ता का गणित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही JJP को 10 सीट