Weather Updates: दिल्ली में सुबह हल्की गर्मी, इन इलाकों में बारिश के आसार

Weather Forecast Today: मार्च महीने के आगाज से पहले ही दिल्ली में गर्मी ने दस्तक दे दी है. राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह हल्की गर्मी के साथ पारा 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Weather Updates: दिल्ली में सुबह हल्की गर्मी, इन इलाकों में बारिश के आसार

Weather Forecast Update: मौसम विभाग द्वारा कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार व्यक्त किए गए हैं

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: मार्च महीने के आगाज से पहले ही दिल्ली में गर्मी ने दस्तक दे दी है. राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह हल्की गर्मी के साथ पारा 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में सुबह का स्वागत तेज धूप ने किया. मौसम विभाग के अनुसार दिन में मौसम साफ रहेगा. वहीं मौसम विभाग द्वारा कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार व्यक्त किए गए हैं. सुबह 6.15 के अनुमान के अनुसार मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजीबाबाद, सहारनपुर और रुड़की के आसपास के इलाकों में हल्की या तेज बारिश के अनुमान हैं. मौसम के इस करवट की वजह उत्तर पश्चिम में आए विक्षोभ को बताया जा रहा है. इसके अलावा करनाल, कुरुक्षेत्र और पानीपत में भी बारिश की आशंका जताई गई है.

Read Also: बदलते मौसम में बीमारियों से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर!

दिल्ली में गर्मी ने दस्तक बुधवार को ही दे दी थी. बीते 15 साल में फरवरी महीने में बुधवार सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया था. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी में पिछली बार सबसे अधिक तापमान 2006 में दर्ज किया गया जब पारा 34.1 डिग्री सेल्सियस रहा था. साल 2009 से 2020 के बीच फरवरी के महीने में सबसे अधिक पारा 2017 में 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी 2020 में अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, 2019 में 28.1 और 2018 में 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

Read Also: सर्दियों में क्यों जरूर खाने चाहिए ये 7 फल? जानें इनके अद्भुत फायदे 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के अलावा अन्य महानगरों की बात करें तो आज सुबह मुंबई में तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं आद्रता 80 फीसदी रही. चेन्नई में पारा 22.4 डिग्री सेल्सियस पर रहा तो आद्रता 91 प्रतिशत रही. कोलकाता में तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस रहा तो आद्रता 79 फीसदी रही. इसके अलावा पुणे और बेंगलुरु में तापमान क्रमश: 15.4 और 20 डिग्री दर्ज किया गया.