NDTV Khabar

आ रही है ठंड : हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में बर्फबारी से स्वर्ग जैसा नजारा, देखें तस्वीरें

इस बर्फबारी से ठंड बढ़ने के पूरे आसार दिखाई हैं और इसका असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड हो सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आ रही है ठंड : हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में बर्फबारी से स्वर्ग जैसा नजारा, देखें तस्वीरें

हिमाचल प्रदेश में आज सुबह ही बर्फबारी हुई है

नई दिल्ली: अगर आप ठंड के मौसम का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह खुशी की खबर हो सकती है क्योंकि आज सुबह ही हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के केलांग में जमकर बर्फबारी हुई है. जिससे वहां का नजारा किसी से स्वर्ग से कम नहीं नजर आ रहा है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के पीर पंजाल में भी आज सुबह बारिश हुई है. इसका नजारा आप वीडियो में देख सकते हैं.  इस बर्फबारी से ठंड बढ़ने के पूरे आसार दिखाई हैं और इसका असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड हो सकता है. हालांकि ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली में स्मॉग की आशंका भी बढ़ सकती है. देश की राजधानी इस समय खतरनाक वायु प्रदूषण से जूझ रही है.   

टिप्पणियां
(जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी) 
ktqtaub

(जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी) 
6eckhl2g
 ​
बर्फबारी का नजारा
आपको बता दें कि जोजिला दर्रा में बर्फबारी के बाद गुरुवार को श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद कर दिया गया. यह दर्रा लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर घाटी से जोड़ता है. यातायात प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा कि एहतियातन राजमार्ग पर वाहनों की गतिविधियों को बंद कर दिया गया है.
 
 जोजिला दर्रा पर भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पिछले साल नवंबर से अप्रैल तक करीब छह महीने के लिए बंद रहा था. जोजिला दर्रा समुद्र तल से 11,575 फीट की ऊंचाई पर स्थित है  मौसम विभाग ने गुरुवार से अगले तीन दिनों तक जम्मू एवं कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में मध्यम बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया है. 

रणनीति इंट्रो : दिल्ली वाले कब साफ हवा में सांस ले पाएंगे?​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement