दिल्ली-NCR में शीतलहर और कोहरे की मार, IMD ने 5 राज्यों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR Weather Updates: मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए भारी वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है. कोमोरिन क्षेत्र में चक्रवात के प्रभाव से तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले 2-3 दिन वर्षा होने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में शीतलहर और कोहरे की मार, IMD ने 5 राज्यों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Updates: दिल्ली में आज (बुधवार) सुबह का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. इसके साथ ही कोहरे का भी सितम जारी है. दिल्ली में आज (बुधवार) सुबह का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी को घने कोहरे की चादर ने ढक रखा है. पूरे उत्तर भारत में कमोबेश ऐसी ही स्थिति है. बादल छंटने के बाद कोहरे और शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत पंजाब, हरियाणा समेत दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप चल रहा है. 

मौसम विभाग (IMD) ने अगले चार-पांच दिनों तक शीतलहर की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में भारी शीतलहर की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में अगले चार दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जानें क्‍या हैं इसके मायने...

IMD के मुताबिक उप हिमालयी क्षेत्रों, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में घना कोहरा छाया रह सकता है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और दक्षिणी असम में भी कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया गया है.

Newsbeep

राजस्‍थान में सर्दी ने किया बेहाल, ज्‍यादातर शहरों में न्‍यूनतम तापमान 0 से 8 डिग्री के बीच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौसम विभाग ने उत्तरी मैदानी क्षेत्रों के वास्ते अगले चार दिनों के लिए शीतलहर के पूर्वानुमान के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए भारी वर्षा के पूर्वानुमान के साथ ऐसा ही अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने 13-16 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.