NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला - 'BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा'

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला - 'BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा'

आरोपियों ने पीठ पर लिखा कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा.

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या
  2. पुरुलिया जिले में घर के पास ही लटकता मिला शव
  3. बीजेपी ने इस राजनीतिक हत्या बताया
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया. 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी ने लटकती मिली. इतना ही नहीं, त्रिलोचन महतो ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का आरोपी घूम रहा आजाद : अमित शाह

भाजपा नेताओं का दावा है कि हालिया पंचायत चुनाव में बीजेपी की ओर से त्रिलोचन की सक्रिय भागीदारी के कारण ही उसकी हत्या की गई है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ता की संदिग्ध हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने 'कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत' को पीछे छोड़ दिया है.' 


अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की जिंदगी 'राज्य के संरक्षण में छीन ली गई' क्योंकि उनकी विचारधारा 'राज्य प्रायोजित गुंडों' से भिन्न थी. उन्होंने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के बलरामपुर में हमारे युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की निर्मम हत्या से गहरा दुख हुआ. संभावनाओं से भरा एक युवा जीवन राज्य के संरक्षण में बर्बरता से छीन लिया गया. उन्हें पेड़ से लटका दिया गया, क्योंकि उनकी विचारधारा राज्य प्रायोजित गुंडों से अलग थी.' 

VIDEO : केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले को लेकर बीजेपी की जनयात्रा

टिप्पणियां

शाह ने कहा, 'पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार ने कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत को भी पीछे छोड़ दिया है. पूरी भाजपा इस दुखद घटना पर शोकाकुल है. दुःख की इस घड़ी में त्रिलोचन महतो के परिवार के साथ दृढ़ता से खड़ी है. संगठन और विचारधारा के लिए उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.' भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि राज्य में पार्टी के 18 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार के इशारे पर हुआ.

(इनपुट : भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement