NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला, होगी CID जांच

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला है. ANI के मुताबिक शव 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला, होगी CID जांच

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला है.पुरुलिया के डाभा गांव में यह शव बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला.

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में मिला एक और शव
  2. शव कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ता का है
  3. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल को घेरा
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और शव मिला है.पुरुलिया के डाभा गांव में यह शव बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला.समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक शव 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का है.बीजेपी ने दुलाल कुमार की मौत के लिए टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) को जिम्मेदार ठहराया है.हालांकि पुलिस का कहना है कि दुलाल का किसी पार्टी से संबंध था या नहीं, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.पश्चिम बंगाल पुलिस के अनुसार मामले की जांच सीआईडी (CID) को सौंप दी गई है.दूसरी तरफ, दुलाल कुमार का शव मिलने के बाद बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है.उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'हम शर्मिंदा हैं! मैंने कल रात पश्चिम बंगाल के ADG लॉ & ऑर्डर अनुज शर्मा से बहुत देर बात की.बलरामपुर के दुलाल की जान खतरे में है, यह बताते हुए उनसे किसी भी हाल में उसे बचाने के लिए अनेक बार कहा.उन्होंने मुझसे कहा था कि पुलिस पूरी ताकत से कोशिश कर रही है और मैं स्वयं पूर्ण प्रयास करूंगा.
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'ADG के पूर्ण प्रयास के बाद भी आखिर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल की लाश भी सुबह टॉवर पर लटकी हुई मिली है! हम शर्मिंदा हैं! शायद प्रजातन्त्र भी शर्मिंदा है!'. गौरतलब है कि, इससे पहले पिछले बुधवार यानी 29 मई को पुरुलिया के ही जंगल में त्रिलोचन महतो का लटका हुआ शव मिला था. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया था. 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी ने लटकती मिली. इतना ही नहीं, त्रिलोचन महतो ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला - 'BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा' 

टिप्पणियां
भाजपा नेताओं का दावा है कि हालिया पंचायत चुनाव में बीजेपी की ओर से त्रिलोचन की सक्रिय भागीदारी के कारण ही उसकी हत्या की गई है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ता की संदिग्ध हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने 'कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत' को पीछे छोड़ दिया है.' अमित शाह ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा के युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की जिंदगी 'राज्य के संरक्षण में छीन ली गई' क्योंकि उनकी विचारधारा 'राज्य प्रायोजित गुंडों' से भिन्न थी. उन्होंने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के बलरामपुर में हमारे युवा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की निर्मम हत्या से गहरा दुख हुआ. संभावनाओं से भरा एक युवा जीवन राज्य के संरक्षण में बर्बरता से छीन लिया गया. उन्हें पेड़ से लटका दिया गया, क्योंकि उनकी विचारधारा राज्य प्रायोजित गुंडों से अलग थी.' 

यह भी पढ़ें : बिहार : ‘मोदी चौक’ के नाम पर हिंसक बवाल, घर में घुसकर BJP नेता के पिता की तलवार से हत्या की


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement