NDTV Khabar

West Bengal Doctors Strike Live Update: पश्चिम बंगाल में हड़ताली डॉक्टरों ने आंदोलन वापस लेने के लिए छह शर्तें रखी, इनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बिना शर्त माफी मांगना भी शामिल

Doctors Strike Updates: पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के बाद अब दिल्ली, मुंबई, छत्तीसगढ़, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत पूरे देशभर में विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
West Bengal Doctors Strike Live Update: पश्चिम बंगाल में हड़ताली डॉक्टरों ने आंदोलन वापस लेने के लिए छह शर्तें रखी, इनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बिना शर्त माफी मांगना भी शामिल

West Bengal Doctors Strike Update: डॉक्टरों की हड़ताल

Doctors' Strike Live Update: पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के बाद अब दिल्ली, मुंबई, छत्तीसगढ़, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत पूरे देशभर में विरोध-प्रदर्शन तेज हो गया है. दिल्ली के एम्स व सफदरजंग सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार दोपहर दो बजे तक काम पर लौटने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश को नहीं माना और कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी. वहीं मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों पर बरसते हुए विपक्षी भाजपा और माकपा पर उन्हें भड़काने तथा मामले को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया. भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने घटना के खिलाफ तथा हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस' घोषित किया है. 

Here are the Latest Updates On Doctors' Strike:


Jun 14, 2019
18:42 (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के बारे में लिखा, उनसे मौजूदा गतिरोध को सुलझाने के लिए व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने को कहा.

Jun 14, 2019
18:13 (IST)
पश्चिम बंगाल : डॉक्‍टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में दार्जिलिंग के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलज एवं अस्‍पताल के कुल 119 डॉक्‍टर दे चुके हैं इस्‍तीफा.

Jun 14, 2019
16:49 (IST)
पश्चिम बंगाल में हड़ताली डॉक्टरों ने आंदोलन वापस लेने के लिए छह शर्तें रखी, इनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बिना शर्त माफी मांगना भी शामिल.
Jun 14, 2019
15:28 (IST)
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा चाहते हैं... कोलकाता में मेडिकल छात्र बेहद डरे हुए हैं, सड़कों पर हिंसा शुरू हो गई हैं... हम चाहते हैं कि समाज हमारे साथ आए... हम चाहते हैं कि कोलकाता में हुई हिंसा के आरोपियों को सज़ा हो... हम चाहते हैं कि अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ केंद्रीय कानून लागू हो... हम घोषणा करते हैं कि 17 जून को पूरे देश में हड़ताल की जाएगी, और उस दौरान सिर्फ एमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी... डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रहेगी..."
Jun 14, 2019
15:28 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से कहा, "काम पर लौटें, वरना मरीज़ कहां जाएंगे..."
Jun 14, 2019
15:28 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "हमने बांग्ला को आगे बढ़ाना होगा... मैं जब बिहार, उत्तर प्रदेश या पंजाब जाती हूं, उन्हीं की भाषा में बात करती हूं... अगर आप बंगाल में हैं, तो आपको बांग्ला बोलनी ही होगी... मैं उन अपराधियों को बर्दाश्त नहीं करूंगी, जो बंगाल में रहते हैं, और मोटरसाइकिलों पर घूमते रहते हैं..."
Jun 14, 2019
15:27 (IST)
नोर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, दार्जिलिंग से 27 डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया.
Jun 14, 2019
15:26 (IST)
पश्चिम बंगाल : दार्जीलिंग के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के दो डॉक्टरों ने राज्य में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में इस्तीफा दे दिया है. 
Jun 14, 2019
13:22 (IST)
पश्चिम बंगाल : कोलकाता के आर.जी. कार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा देते हुए कहा है, "मौजूदा हालात में हम सेवाएं देने में असमर्थ हैं, इसलिए हम अपनी ड्यूटी से इस्तीफा देना चाहते हैं..."
Jun 14, 2019
13:20 (IST)
दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात की.
Jun 14, 2019
13:20 (IST)
हर्षवर्धन ने बताया कि वह शुक्रवार को ही ममता बनर्जी को खत लिखेंगे, और डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करने की अपील करेंगे. वह शनिवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों को भी खत लिखकर अस्पतालों में डॉक्टरों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने की गुज़ारिश करेंगे.
Jun 14, 2019
13:19 (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने NDTV से बातचीत में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह डॉक्टरों को धमका रही हैं, और इसके स्थान पर उन्हें हड़ताल खत्म करने के लिए कदम उठाने चाहिए.
Jun 14, 2019
12:11 (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को वो धमका रही हैं. उन्हें हड़ताल खत्म करने के लिए कदम उठाना चाहिए.
Jun 14, 2019
12:10 (IST)
एम्स के रेजिडेन्ट्स डॉक्टर्स एसोशिएशन (RDA) के 7 डॉक्टर का डेलीगेशन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह से मिले.
Jun 14, 2019
11:54 (IST)
राष्ट्रीय राजधानी में कई निजी एवं सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने शुक्रवार को काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है जिससे सेवाओं के प्रभावित होने का अंदेशा है. राष्ट्रीय राजधानी स्थित एम्स के रेजीडेंट डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार को सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए अपने सिर पर पट्टियां बांधकर काम किया.
Jun 14, 2019
11:52 (IST)
दिल्ली : सफदरजंग अस्पताल की रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरुद्ध शुक्रवार को प्रदर्शन किया.
Jun 14, 2019
11:51 (IST)
दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में OPD के बाहर लगी मरीजों की भीड़. रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल पर है.
Jun 14, 2019
11:51 (IST)
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने कहा, आज मैं ममता बनर्जी को पत्र लिखूंगा. डॉक्टरों से निवेदन करूंगा कि आप अपना सांकेतिक चीजों का इस्तेमाल करें. हमारी जिम्मेदारी मरीजों की सेवा करना भी है. मैं देश के सभी राज्यों के हेल्थ इंस्टीट्यूशन और डॉक्टरों से निवेदन करना चाहता हूं अस्पतालों में सौहार्द बनाए रखे. डॉक्टरों के साथ जो व्यवहार हुआ, वह बड़ा कष्टदायक है.
Jun 14, 2019
11:46 (IST)
देखें VIDEO: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में डॉ भीमराव अम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल के रेज़िडेंट डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में प्रदर्शन करते हुए 'हमें इंसाफ चाहिए' के नारे लगाए.
Jun 14, 2019
11:46 (IST)
जयपुर : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शित करने के लिए जयपुरिया अस्पताल में डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं.
Jun 14, 2019
11:45 (IST)
केरल : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ त्रिवेंद्रम में प्रदर्शन करते इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य.
Jun 14, 2019
11:44 (IST)
डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से कई सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों अस्पतालों में तीसरे दिन भी आपातकालीन वार्ड, ओपीडी सेवाएं, पैथोलॉजिकल इकाइयां बंद रही. वहीं निजी अस्पतालों में भी चिकित्सकीय सेवाएं बंद रहीं. डॉक्टर कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद भीड़ द्वारा अपने दो सहकर्मियों पर हमले के मद्देनजर प्रदर्शन कर रहे हैं.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement