'आग से मत खेलिए', पश्चिम बंगाल गवर्नर ने सीएम ममता बनर्जी को दी नसीहत

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हिंसक हमले की पृष्ठभूमि में केंद्र को रिपोर्ट भेज दी है.

खास बातें

  • ममता बनर्जी को गवर्नर की नसीहत- 'आग से मत खेलिए'
  • गवर्नर जगदीप धनखड़ ने जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले की सौंपी रिपोर्ट
  • केंद्र ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव को किया तलब
568956कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar)  ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के उस बयान की कड़ी आलोचना की है, जो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद दी थी. गवर्नर ने सीएम से अपना बयान वापस लेने को कहा है और उन्हें नसीहत दी है कि 'मैडम प्लीज, आग से न खेलें'. इससे पहले राज्यपाल धनखड़ ने आज सुबह ही राज्य में गिरती-कानून व्यवस्था पर एक रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपा था.

गवर्नर की रिपोर्ट पर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को सोमवार को तलब किया गया है. धनखड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कल, एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के नेता पर कथित रूप से हमला किया गया था. और इसमें शामिल लोगों को राज्य में सत्तारूढ़ प्रशासन का समर्थन प्राप्त था. यह लोकतंत्र के लिए एक मौत की तरह है. मैंने अपनी रिपोर्ट में ऐसा लिखा है."

ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष पर कसा तंज, कहा-'चड्डा, नड्डा, फड्डा,भड्डा सब यही हैं'

बता दें कि कोलकाता में कल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था. हमलावरों ने उनके काफिले पर न केवल ईंट बरसाए बल्कि उनके हाथों में काले झंडे, लाठी-डंडे और पत्थर भी देखे गए थे. इस हमले में कुछ कार त्क्षतिग्रस्त हुई हैं और कुछ नेताओं को चोटें आई हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का हाथ है. नड्डा के काफिले पर कोलकाता के डायमंड हार्बर हुई जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र है.

BJP प्रमुख के काफिले पर हमले के बाद गृह मंत्रालय ने बंगाल के दो शीर्ष अफसरों को तलब किया

कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के लिए ममता बनर्जी सरकार की निंदा करते हुए धनखड़ ने कहा कि राज्य में स्थानीय और बाहरी का खतरनाक खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के दिन हुई. राजभवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राज्यपाल ने कहा, ‘‘ मैंने केंद्र को अपनी रिपोर्ट भेज दी है जिसकी सामग्री सुचिता की वजह से साझा नहीं की जा सकती.''

उन्होंने आरोप लगाया कि कानून का उल्लंघन करने वालों को पुलिस और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है. धनखड़ ने कहा, ‘‘राज्यपाल अपनी शपथ का अनुपालन करेगा चाहे कुछ भी हो.'' उन्होंने जोर देकर कहा कि संविधान की रक्षा करना उनका कर्तव्य है. राज्यपाल ने कहा, ‘‘जवाबदेही तय की जाएगी.'' (भाषा इनपुट्स के साथ)
 

वीडियो- चुनाव से पहले बंगाल में सियासी हिंसा का ट्रेलर?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com