मामल्लापुरम में बीच पर सफाई करते समय पीएम मोदी के हाथ में थी ये खास चीज

मामल्लापुरम (Mamallapuram) समुद्र तट पर प्लॉगिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के हाथ में एक छड़ीनुमा चीज नजर आई थी.

मामल्लापुरम में बीच पर सफाई करते समय पीएम मोदी के हाथ में थी ये खास चीज

पीएम मोदी (PM Narendra Modi)

खास बातें

  • बीच पर सफाई करते समय पीएम मोदी के हाथ में था एक्यूप्रेशर रोलर
  • पीएम मोदी ने कहा- मुझे यह बहुत मददगार लगता है
  • पीएम मोदी ने बीच पर कूड़ा भी साफ किया था
नई दिल्ली:

मामल्लापुरम समुद्र तट पर प्लॉगिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हाथ में नजर आई छड़ीनुमा चीज को लेकर लोगों की जिज्ञासा को खत्म करते हुए रविवार को उन्होंने बताया कि वह एक्यूप्रेशर रोलर था जिसका वह अक्सर इस्तेमाल करते हैं. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए तटीय नगर में मौजूद थे. शनिवार को वार्ता के दूसरे दिन प्रधानमंत्री को उनकी सुबह की सैर के दौरान समुद्र तट से प्लास्टिक एवं अन्य तरह का कूड़ा बीनते देखा गया था. 

पू्र्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- नंगे पैर समुद्र तट पर...

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, “कल से आप में से कई लोग पूछ रहे हैं कि- मामल्लापुरम में समुद्र तट पर प्लॉगिंग के वक्त मेरे हाथ में क्या था. वह एक एक्यूप्रेशर रोलर था जिसका मैं अक्सर इस्तेमाल करता हूं.  मुझे यह बहुत मददगार लगता है.”

उन्होंने उस एक्यूप्रेशर रोलर की तस्वीरें भी पोस्ट की जो वह समुद्र तट पर लिए खड़े थे. मोदी ने शनिवार को समुद्र तट पर प्लॉगिंग का अपना तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा उठाते और लोगों से सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं. 

PM मोदी की भतीजी को लूटने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने सारा सामान बरामद किया

‘प्लॉगिंग' का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है. इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO - बीच पर कचरा साफ करते दिखे पीएम मोदी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)