भारतीय राजनेताओं के बारे में टिप्पणी करने का अधिकार ओबामा को किसने दिया : संजय राउत

"अगर नरेंद्र मोदी के बारे में भी कुछ कहा जाता, तो भी हमारा रुख एक ही होता. राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं. "

भारतीय राजनेताओं के बारे में टिप्पणी करने का अधिकार ओबामा को किसने दिया : संजय राउत

मुंबई:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बारे में की गई टिप्पणी पर शिवसेना ने तीखी प्रतिक्रिया दी है शिवसेना का कहना है कि ओबामा को भारतीय राजनेताओं पर टिप्पणी करने का अधिकार किसने दिया? पार्टी का यहां तक कहना है कि अगर ऐसा कुछ नरेंद्र मोदी के बारे में कहा जाता तो भी हमारा रुख वही होता जो राहुल गांधी के बारे में कहे जाने पर है. 

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एनडीटीवी से बातचीत करते हुए कहा है कि "वास्तव में नहीं जानते कि ओबामा की राय क्या है लेकिन उन्होंने भारतीय राजनेताओं पर जिस तरह से टिप्पणी की वह सही नहीं है. उन्हें ऐसा करने का अधिकार किसने दिया?"

संजय राउत ने आगे कहा कि ओबामा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देना और उस पर राजनीति करना बिलकुल गलता है. उन्होंने आगे कहा, "ओबामा और फिर भारतीय राजनेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया और उस पर राजनीति करना बिल्कुल गलत है. अगर नरेंद्र मोदी के बारे में भी कुछ कहा जाता, तो भी हमारा रुख एक ही होता. राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं. "

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने अपने संस्मकरण में कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में एक ऐसे ‘घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें ‘विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता और जूनून की कमी है.

Newsbeep

न्यूयॉर्क टाइम्स ने ओबामा के संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड' की समीक्षा की है. इसमें पूर्व राष्ट्रपति ने दुनियाभर के राजनीतिक नेताओं के अलावा अन्य विषयों पर भी बात की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)