NDTV Khabar

भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

भारतीय सेना के उच्च सूत्रों ने दावा किया है कि पाकिस्तान सेना जान बूझकर जम्मू और कश्मीर के पीर पंजाल के दक्षिण में युद्ध विराम का उल्लंघन कर रही है क्योंकि यहां पर ज्यादातर हिंदू आबादी रहती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना के सूत्रों का दावा, पाकिस्तान की सेना हिंदू आबादी को निशाना बना रही है

भारतीय सेना के जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के उच्च सूत्रों ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना जान बूझकर जम्मू कश्मीर के पीर पंजाल के दक्षिण में युद्ध विराम का उल्लंघन कर रही है क्योंकि यहां पर ज्यादातर हिंदू आबादी रहती है. अकेले सितंबर महीने में 292 बार युद्ध विराम  का उल्लंघन हुआ है जबकि इसी महीने 2017 में 101 बार और 2018 में 102 बार पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया है. सितंबर महीने में पाकिस्तान की ओर हुए युद्धविराम उल्लंघन में 61 बार मोर्टार जैसे बड़े हथियारों का इस्तेमाल हुआ है. वहीं राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अगस्त महीने में 300 बार युद्धविराम का उल्लंघन हुआ है. जबकि इस साल 30 सितंबर तक पाक ने 2216 बार सीज फायर का उल्लंघ कर चुक चुकी है.  जम्मू के कृष्णा घाटी सेक्टर में 129 बार , बिंबर गली में 287 बार , नौशेरा में 820 बार , सुंदरबनी में 151बार, और पूंछ में 744 बार पाकिस्तान ने इस साल सितंबर तक युद्धविराम का उल्लंघन किया है.  

एलओसी के पास रहने वाले आम लोगों को पाकिस्तान सोच समझकर निशाना बना रहा है.  उसकी इस हरकत की वजह से सेना ने बिंबर गली, बालाकोट, संदोट और बेहरोट गांवो से 122 बच्चों को बचाया. भारतीय सेना मे एक अक्टूबर के पाकिस्तान सेना के साथ ब्रिगेड स्तर हुई बातचीत में इस मुद्दे को भी उठाया था कि वह बेकसूर लोगों के निशाना न बनाए.  


वहीं कश्मीर में 370 हटाये जाने के बाद सिंतबर महीने में 85 पत्थरबाजी की घटनायें सामने आयी है. पांच जगहों पर आम लोगों ने प्रदर्शन किये है और  इलाके में बंद के तीन मामले सामने आए है जो कि अगस्त महीने में हुए विरोध प्रदर्शन के आधे रह गए हैं.  इतना ही नहीं सितंबर महीने में विरोध की 67 फीसदी घटनाएं केवल श्रीनगर शहर में ही हुई हैं.  इस साल अब तक करीब 100 युवाओं ने ही आतंक का दामन थामा है जबकि पिछले साल 208 युवाओं ने हथियार उठा लिये थे.  

ड्रोन के पीछे पाकिस्तानी स्टेट एक्टर्स का हाथ​

अन्य खबरें :
अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

टिप्पणियां

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने अलापा कश्मीर राग, कहा- हर पाकिस्तानी के खून में है...

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने की गोलीबारी, LOC पर चौकियों और गांवों को बनाया निशाना



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement