विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2019

उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की राहुल गांधी की औपचारिक घोषणा के पर पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि वह अपने भाई के फैसले का सम्मान करती हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''आपके भीतर जो साहस है वो कुछ ही लोगों में होता है. आपके निर्णय का बहुत सम्मान है.''

Read Time: 3 mins
उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?
प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव से पहले महासचिव बनाया गया था
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी है. राहुल गांधी, मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. अब सबकी नज़रें इस बात पर टिकी हैं क्या प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस रेस में शामिल होंगी और कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ेंगी? गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस में महासचिव बनाया गया था उनको पूर्वांचल की जिम्मेदारी दी गई थी. कांग्रेस को लगता था कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में ट्रंप कार्ड साबित होंगी. लेकिन नतीजा इसके विपरीत रहा. पूर्वांचल में मोदी लहर में प्रियंका गांधी अमेठी में राहुल गांधी को अमेठी तक में नहीं जिता पाईं. यहां तक रायबरेली में सोनिया गांधी को पहली बार रायबरेली में इतनी टक्कर मिली. हालांकि बीच चुनाव में ही प्रियंका गांधी ने संकेत दे दिया था उनका ज्यादा फोकस 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, भोपाल कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

दूसरी ओर कांग्रेस ने एक दूसरे महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर सहित पूरी टीम इस्तीफा दे चुकी है. लेकिन कांग्रेस का संकट अभी यहीं खत्म नहीं हुआ है. राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए चेहरे की तलाश हो रही है. लेकिन अंदर ही अंदर कांग्रेस इतने खेमों में बंटी हुई है कि कोई नया विकल्प सामने नहीं आ रहा है. 

बीजेपी नेताओं ने की सरकारी कर्मचारियों की पिटाई तो भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा - क्या ऐसे नेताओं को...

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की राहुल गांधी की औपचारिक घोषणा के पर पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि वह अपने भाई के फैसले का सम्मान करती हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''आपके भीतर जो साहस है वो कुछ ही लोगों में होता है. आपके निर्णय का बहुत सम्मान है.'' वहीं इस बीच एक और खास बात देखने को मिली है कि जहां कांग्रेस नेता हार के बाद निराश और हताश नजर आ रहे हैं, वहीं प्रियंका गांधी सोशल मीडिया पर योगी सरकार पर लगतार घेर रही हैं. 

राहुल गांधी के इस्तीफे पर प्रियंका गांधी ने दिया रिएक्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के बाद कब होगा चुनाव? क्या हैं प्रक्रिया, जाने सबकुछ
उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Next Article
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;