राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के निर्णय का समर्थन करेंगे : तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णय का समर्थन करेंगे.

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के निर्णय का समर्थन करेंगे : तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू

तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वेंकैया नायडू ने विपक्ष के नेता एवं एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बात की.
  • हालांकि शरद पवार ने कोई आश्वासन नहीं दिया.
  • वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह कल सोनिया गांधी एवं सीताराम युचुरी से मिलेंगे.
नई दिल्‍ली:

केन्द्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को विपक्ष के नेता एवं एनसीपी प्रमुख शरद पवार तथा राजग गठबंधन के घटक तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत की.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णय का समर्थन करेंगे. वहीं, पवार ने कोई आश्वासन नहीं दिया और कहा कि वह कुछ दिनों में राजधानी आएंगे और इस बारें में और बातचीत करेंगे.

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार पर बातचीत करने के लिए वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, एम वेंकैया नायडू और अरुण जेटली की सदस्यता वाली एक समिति गठित की थी. समिति ने अभी तक कांग्रेस, बसपा, राकांपा, तेदेपा, माकपा एवं एआईएनसी (एनआर) से संपर्क किया है.

औपचारिक रूप से बातचीत शुक्रवार से शुरू होगी जब नायडू एवं सिंह कल कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी एवं माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मिलेंगे.

कांग्रेस, वाम, एनसीपी सहित नौ विपक्षी दलों का एक समूह यह कह चुका है कि वह अपना रुख तभी स्पष्ट करेंगे जब भाजपा नीत राजग राष्टपति उम्मीदवार का खुलासा कर देगा. इस समूह में सपा, बसपा, जदयू एवं राजद शामिल हैं.

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com