यूपी : ससुराल से परेशान महिला ने विधानसभा के सामने खुद को जलाया, हालत गंभीर

जब महिला विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश कर रही थी तो पुलिस के लोगों ने उसे बचाया. उसे फौरन सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में इलाज के लिए ले जाया गया.

यूपी : ससुराल से परेशान महिला ने विधानसभा के सामने खुद को जलाया, हालत गंभीर

वैवाहिक समस्‍या से परेशान होकर महिला ने यूपी विधानसभा के सामने आत्‍मदाह का प्रयास किया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • पहली शादी के बाद महिला ने की है दूसरी शादी
  • पति रोजगार के सिलसिले में सऊदी अरब गया है
  • महिला की शिकायत, ससुराल वाले घर में नहीं रहने देते
लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में एक महिला ने मंगलवार को विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की. उसे 60-70 फीसदी जली हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस का कहना है कि लड़की महराजगंज ज़िले की है. उसकी पहली शादी नाकाम रही और तलाक़ हो गया. महिला का कहना है कि उसने उसके बाद आशिक़ अली नाम के लड़के से शादी की. लड़का रोज़गार के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया है. महिला की शिकायत है कि सुसराल वाले उसे अपने घर में नहीं रहने देते.

खुदकुशी के प्रयास को लेकर कानून के दो पहलुओ में विरोधाभास पर विचार करेगा SC

पुलिस के मुताबिक, महिला कल महराजगंज में अपने इलाके के थाने गयी थी. उसने पुलिस से भी कहा कि वो उसे उसकी सुसराल में पहुंचवा दें क्योंकि सुसराल वाले उसे अपने साथ रखने को तैयार नहीं हैं. इस पर पुलिस ने लड़की से कहा कि यह घरेलू मसला है.वह इसे लेकर अदालत जा सकती है लेकिन लड़की ने पुलिस से कहा कि उसके पति चूंकि रोज़गार के लिए विदेश में हैं और वो अकेली है लिहाज़ा वो उसकी मदद कर दें. इस पर पुलिस ने उससे  निकाहनामा लेकर आने कहा, लेकिन महिला उनके पास वापस नहीं गयी. 

आज जब महिला विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश कर रही थी तो पुलिस के लोगों ने उसे बचाया. उसे फौरन सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में इलाज के लिए ले जाया गया. वह  60 से 70 फीसद जल गई है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस महराजगंज में महिला के परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है.

Newsbeep

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)
हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ : 1860-2662-345 / 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)