NDTV Khabar

महिला पहलवान गीता फोगाट ने साझा की एक प्रेरक तस्वीर, कही पीएम नरेंद्र मोदी के इस अभियान की बात

पीएम नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात से लेकर अनेक मंचों से लोगों से यह अपील करते आर हे हैं कि वह देश को स्वच्छ रखने और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपना-अपना योगदान दें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला पहलवान गीता फोगाट ने साझा की एक प्रेरक तस्वीर, कही पीएम नरेंद्र मोदी के इस अभियान की बात

महिला पहलवान गीता फोगाट.

खास बातें

  1. महिला पहलवान गीता फोगाट ने ट्टविटर पर एक तस्वीर डाली है
  2. इस तस्वीर के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी के अभियान की बात कही
  3. तस्वीर काफी प्रेरणादायी है.
नई दिल्ली: भारत में गांधी जी से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक अधिकतर नेताओं ने देश में गंदगी और इससे होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को जागरूक करने की कोशिश की. वर्तमान सरकार में स्वच्छता के लिए स्वच्छ भारत अभियान भी चलाया. देखा जाए तो यह अभियान निरंतर जारी है और पीएम नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात से लेकर अनेक मंचों से लोगों से यह अपील करते आर हे हैं कि वह देश को स्वच्छ रखने और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपना-अपना योगदान दें. 

देखा गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की बातों को कुछ समय तक लोग गंभीरता से लेते हैं और फिर जैसा कि हर अभियान के साथ होता है, समय बीतने के सात ही उसका बुखार कम हो जाता है. वैसा ही कुछ इस अभियान के साथ भी हो रहा है. लेकिन, कुछ लोग पीएम के इस अभियान के साथ कुछ ऐसे जुड़ गए हैं कि वह खुद एक मिसाल बनते जा रहे हैं. ऐसे लोगों को कई बार मीडिया का समर्थन मिलता और कई बार नहीं भी मिलता है. 

.यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने इन्हें बताया PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के असले एंबेसडर

टिप्पणियां
लेकिन सोशल मीडिया के जमाने में अब मीडिया साथ हो या न हो, कई लोग सोशल मीडिया के साथ अपनी बात रखने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ते. ऐसे पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं. 
VIDEO: एनडीटीवी भी चलाता रहा है स्वच्छता से जुड़ी मुहिम

अब एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें शारीरिक रूप से विशेष क्षमता वाले एक व्यक्ति के काम को लोग सराह रहे हैं. देश में महिला कुश्ती के लिए विख्यात गीता फोगाट ने एक तस्वीर अपने ट्वीटर हैंडल से साझा की है. इस तस्वीर में एक ट्राइसाइकिल में बैठा एक व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर झाड़ू लगा रहा है. 
 
फोगाट ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा है कि इस महान इंसान को दिल से सलूट. फोगाट ने लिखा, इन्होंने मोदी जी के संकल्प को अपना संकल्प बना लिया. इसके स्वच्छता अभियान में सहयोग को आगे सब तक भेजे...
VIDEO: गीता पर खास स्टोरी

यानि गीता ने लोगों से अपील की है कि इस परिश्रमी व्यक्ति की ललक और स्वच्छता अभियान के प्रति उनके झुझारूपन लोग आगे ले जाएं. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement