NDTV Khabar

BJP के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने खुद को बताया 'प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार', रोजगार पैदा करने के तरीके भी बताए

यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha ) ने खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार (PM Candidate) बताते हुए देश में रोजगार के मौके पैदा करने के तरीके भी बताए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. यशवंत सिन्हा ने खुद को बताया 'पीएम उम्मीदवार'
  2. पूर्व वित्त मंत्री ने रोजगार पैदा करने के तरीके भी बताए
  3. कहा- हम सालाना 2 से 3 करोड़ नौकरियां निकाल सकते हैं
नई दिल्ली:

मोदी सरकार पर लगातार हमलावार बीजेपी के बागी नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार (PM Candidate) बताते हुए देश में रोजगार के मौके पैदा करने के तरीके भी बताए. NDTV के रिपोर्टर ने जब उनसे देश के अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सबसे करीबी वो खुद हैं.

यह भी पढ़ें: ममता के मंच से मोदी सरकार पर बरसे पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी, विपक्ष से एकजुट रहने की अपील की

दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक सम्मेलन में यशवंत सिन्हा से जब पूछा गया कि देश के लिए शायद सबसे बड़ी चुनौती सालाना 1.2 करोड़ नौकरियां देने की है और इसे कैसे अमल में लाया जा सकता है? आपकी नजर में कौन प्रधानमंत्री यह कर सकता है? इस पर पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, 'इतना सारा काम करना है कि अगर कोई करे तो 1.2 करोड़ नहीं, बल्कि हम सालाना 2 से 3 करोड़ नौकरियां निकाल सकते हैं. लेकिन समस्या यह है कि हम ऐसा कर नहीं रहे हैं. इसके लिए किसी ऐसे शख्स को ढूंढना होगा जो यह काम कर सके. जब उनसे पूछा गया कि वह शख्स कौन है? तो उन्होंने कहा, 'मेरे जहन में तो कोई नहीं है. फिर उनसे पूछा गया सबसे नजदीक है? इस पर उन्होंने कहा कि सबसे नजदीक तो मैं खुद हूं.


यह भी पढ़ें: बहुत आसानी से मोदी सरकार को वॉकओवर दे रहा है विपक्ष

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप 1.2 करोड़ रोजगार के बारे में बात करते हैं. मैं उन लाखों किलोमीटर सड़क निर्माण की बात करता हूं जिसे हमें बनाना है. हमें कृषि, सिंचाई प्रोजेक्ट, भंडारण क्षमता के लिए काम करना चाहिए. नए टाउनशिप बनाने की जरूरत है. अगर हम यह सब शुरू कर देते हैं तो सिर्फ 1.2 करोड़ ही नहीं बल्कि 2 करोड़, 3 करोड़ जॉब्स प्रतिवर्ष पैदा कर सकेंगे. लेकिन हम वह काम नहीं कर रहे हैं. समस्या यही है. इसलिए हमें उस व्यक्ति की तलाश करने की जरूरत है जो इसपर काम कर सके. इस पर जब उनसे पूछा गया कि वह शख्स कौन है?  तो उन्होंने कहा, 'मेरे जहन में तो कोई नहीं है, लेकिन मैं इसके सबसे नजदीक हूं.

यह भी पढ़ें: मैं उन शुरुआती लोगों में शामिल जिन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की बात कही थी: यशवंत सिन्हा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर यशवंत सिन्हा ने कहा कि हाल ही में उनके नाम को लेकर कुछ चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन गडकरी के लिए कोई उम्मीद नहीं है. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की पार्टी पर पकड़ को जनता हूं. यहां तक की आगामी चुनाव में 200 से कम सीटें आने के बावजूद वे नेतृत्व से नहीं हटेंगे. 

टिप्पणियां

VIDEO: पीएम मोदी पर क्‍यों हमलावर हैं यशवंत सिन्‍हा?

बता दें कि हाल ही में यशवंत सिन्हा ने कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी में एक बेहतर प्रधानमंत्री बनने के ‘सभी गुण' मौजूद है. उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पश्चिम बंगाल और टीएमसी 2019 के आम चुनावों में मोदी को पराजित करने में एक अहम भूमिका निभाएंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement