NDTV Khabar

BJP अध्यक्ष अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख ने पूछा उपचुनावों में हार का कारण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. ये मुलाकात कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनावों में हार के बाद हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP अध्यक्ष अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख ने पूछा उपचुनावों में हार का कारण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की

खास बातें

  1. उपचुनावों में हार के बाद मुलाकात
  2. हार को लेकर योगी पर उठे सवाल
  3. कैराना और नूरपुर में बीजेपी की हार
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. ये मुलाकात कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनावों में हार के बाद हुई है. बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ से उपचुनाव में मिली हार का कारण पूछा.

यह भी पढ़ें : गोरखपुर और फूलपुर उपचुनावों पर अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया, उतरे योगी के बचाव में...

राजनीतिक रूप से उत्तर प्रदेश को अति महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है. वहां 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थीं. हालांकि उपचुनाव में हुई हार के बाद इस राज्य से भाजपा की सीटें अब कम हुई है. अमित शाह ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी संयुक्त विपक्ष की किसी भी चुनौती को कमजोर करने के लिए राज्य में 50 प्रतिशत मत प्रतिशत हासिल करने के लिए काम कर रही है.

VIDEO : तीन हार के बाद योगी के CM बनाने के फैसले पर बड़ा सवाल


टिप्पणियां
भाजपा ने पिछले महीने हुए उपचुनावों में कैराना लोकसभा सीट और नुरपूर विधानसभा सीट गंवा दी है. इससे पूर्व भाजपा प्रतिष्ठित गोरखपुर सीट और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हार गई थी. योगी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. मौर्य राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. 

(इनपुट : भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement