NDTV Khabar

राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास की ओर मार्च किया, अकबर रोड पर पुलिस ने हिरासत में लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

दिल्ली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर प्रदर्शन किया.

खास बातें

  1. आरोप लगाया कि सरकार इस घोटाले की जांच से भाग रही
  2. कहा- मोदी राहुल गांधी के सवालों के जवाब नहीं दे रहे
  3. सरकार कांग्रेस से डरी हुई है इसलिए फौज लगा रखी है
नई दिल्ली: युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास की ओर मार्च किया. उन्हें अकबर रोड पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

युवा कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस घोटाले की जांच से भाग रही है.

कांग्रेस की युवा इकाई ने पार्टी मुख्यालय के बाहर सभा की और फिर प्रधानमंत्री आवास की तरफ मार्च शुरू किया. वे हाथों में राफेल विमान के कटआउट लिए हुए थे. हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया और कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह सरकार कांग्रेस से डरी हुई है इसलिए हजारों की संख्या में फौज लगा रखी है. प्रधानमंत्री मोदी राहुल गांधी के सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं. इससे लगता है कि कहीं न कहीं दाल में काला है.
 
ve95419c

युवा कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा कि राफेल सौदे में सरकारी प्रक्रियाओं की जमकर धज्जियां उड़ाई गई हैं. यह बहुत बड़ा घोटाला है और इसकी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच होनी चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी कहते हैं कि उन्होंने श्रेष्ठता के लिए महंगा राफेल खरीदा. यदि ऐसा है तो दसॉल्ट के साथ जाने की बजाय यूरोफाइटर टाइफून के लिए बातचीत करनी चाहिए थी. क्योंकि भारतीय वायुसेना ने तो कम खर्चे के आधार पर राफेल को चुना था.’’

टिप्पणियां
VIDEO : राफेल बहुत क्लियर कट केस

इस प्रदर्शन के मद्देनजर अकबर रोड पर व्यापक पुलिस बल तैनात किया गया था. युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैरीकेट तोड़ने की कोशिश की लेकिन उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement