NDTV Khabar

IPL 10: पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा की इस मुद्दे पर हुई अम्‍पायर से बहस, किया गया जुर्माना

आईपीएल 10 के तहत रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस के बीच मैच के दौरान संदीप शर्मा को अपने व्‍यवहार के लिए जुर्माना झेलना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10: पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा की इस मुद्दे पर हुई अम्‍पायर से बहस, किया गया जुर्माना

बॉलिंग एंड बदलने की जानकारी नहीं देने पर अम्‍पायर ने संदीप शर्मा की गेंद को नो बॉल घोषित किया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संदीप पर मैच फीस की 50 फीसदी राशि का जुर्माना हुआ
  2. अम्‍पायर ने संदीप शर्मा की गेंद को नो बॉल करार दिया था
  3. अम्‍पायर ने संदीप शर्मा की गेंद को नो बॉल करार दिया था
मोहाली: आईपीएल 10 के तहत रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस के बीच मैच के दौरान अपने व्‍यवहार के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को जुर्माना झेलना पड़ा. पंजाब के प्रमुख गेंदबाज संदीप शर्मा को मैच के दौरान अंपायर के फैसले का विरोध करने के लिए  मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माने के रूप में देना होगा.

आयोजकों द्वारा जारी बयान के अनुसार, संदीप ने खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के नियम के तहत लेवल एक का अपराध स्वीकार और सजा स्वीकार की है. आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन पर मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्य होता है. दरअसल मैच के दौरान ग्राउंड अम्‍पायर ने संदीप शर्मा की एक गेंद को नोबॉल करार दिया था. यह घटना कल रात गुजरात लायंस की पारी के दौरान पांचवें ओवर में हुई जो संदीप का तीसरा ओवर था. गेंदबाज ने राउंड द विकेट की जगह ओवर द विकेट गेंदबाजी का फैसला किया. अंपायर ए. नंदकिशोर ने इसे नोबॉल करार दिया क्योंकि उनका मानना था कि गेंदबाज ने उन्हें इस बदलाव की जानकारी नहीं दी.

दूसरी ओर संदीप का कहना था कि वे एंड बदलने के बारे में अम्‍पायर को सूचना दे चुके थे. इसके बाद संदीप और अंपायर के बीच तीखी बहस हुई और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने भी फैसले पर नाराजगी जताई. इस मैच में गुजरात लायंस की टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की. ड्वेन स्मिथ के 74 (39 गेंद, आठ चौके,चार छक्‍के), कप्‍तान सुरेश रैना के 39 (25गेंद, चार चौके, एक छक्‍का) और दिनेश कार्तिक के नाबाद 35 (23 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) की मदद से गुजरात लायंस ने इस रोमांचक मुकाबले में किंग्‍स इलेवन पंजाब को छह विकेट से पराजित किया. (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement