NDTV Khabar

IPL 10 : पहली बार प्लेऑफ में पहुंचकर भी निराश हैं पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ, नहीं सूझ रहा उपाय!

आईपीएल के पिछले सीजन में फिसड्डी साबित हुई राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम ने इस सीजन में गजब का खेल दिखाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10 : पहली बार प्लेऑफ में पहुंचकर भी निराश हैं पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ, नहीं सूझ रहा उपाय!

IPL 2017 : एमएस धोनी से पुणे की कप्तानी लेकर स्टीव स्मिथ को सौंप दी गई थी...

खास बातें

  1. राइजिंग पुणे के इस सीजन में 18 अंक हैं
  2. पुणे की टीम पहली बार प्लेऑफ में है
  3. एमएस धोनी को पुणे ने कप्तानी से हटा दिया था
नई दिल्ली: आईपीएल के पिछले सीजन में फिसड्डी साबित हुई राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम ने इस सीजन में गजब का खेल दिखाया है. पिछले साल इसके कप्तान एमएस धोनी थे, तो इस बार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को इसकी बागडोर सौंप दी गई थी. स्मिथ ने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और शानदार नेतृत्व देते हुए उसे प्लेऑफ में पहुंचा दिया. इस सफलता में टीम के कई क्रिकेटरों का खास रोल रहा. अब जब टीम आईपीएल का अपना पहला प्लेऑफ खेलने की तैयारी कर रही है, तो इस बीच कप्तान स्मिथ के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही हैं और उन्हें उनकी परेशानी का हल नहीं मिल रहा है...

वास्तव में राइजिंग पुणे के टीम मैनेजमेंट और कप्तान स्टीव स्मिथ की चिंता का सबब एक बड़ा क्रिकेटर है, जो उनका साथ छोड़कर चला गया है. वास्तव में उसे चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम इंग्लैंड से जुड़ना है. यह खिलाड़ी हैं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, जो आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. पुणे ने उन्हें 14.5 करोड़ में खरीदा था. स्टोक्स ने अपनी कीमत को सार्थक साबित किया और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में खास रोल प्ले किया.

कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘हमारे पास स्टोक्स के एक-दो विकल्प हैं. उसने अब तक बेहतरीन खेल दिखाया और हमारे लिए यह बड़ा नुकसान है. उम्मीद है कि अन्य खिलाड़ी उनकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे.’
 
ben stokes ipl 2017 kxipvsrps
बेन स्टोक्स ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है (फाइल फोटो)

टिप्पणियां
इसलिए खलेगी स्टोक्स की कमी
बेन स्टोक्स ने इस आईपीएल में गेंद, बल्ले के साथ-साथ फील्डिंग से भी खासा प्रभावित किया. उन्होंने तीनों ही विभागों में अपने प्रदर्शन से समां बांध दिया. उन्होंने 11 मैचों में 316 रन बनाए, वहीं गेंदबाजी में 12 विकेट झटके. उन्होंने कई करिश्माई कैच भी लपके.

खेली थी एक यादगार पारी
बेन स्टोक्स ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली थी, जो यादगार पारियों में से एक है. इस मैच में टीम मुश्किल में फंसी हुई थी, लेकिन स्टोक्स ने हार नहीं मानी और टीम को जिताकर ही लौटे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement