NDTV Khabar

IPL 2017 : दूसरे स्थान पर बने रहने के लिए भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस और केकेआर

दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शनिवार शाम को होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का फैसला होगा. शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं. मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2017 : दूसरे स्थान पर बने रहने के लिए भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस और केकेआर

यह मुकाबला मुंबई के बल्लेबाजों और कोलकाता के गेंदबाजों का होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले चार में से तीन मैच हार गई है
  2. शीर्ष दो में रहने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश के दो मौके मिलेंगे
  3. कोलकाता को मुंबई इंडियंस ने लगातार चार मैचों में हराया है
कोलकाता: दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शनिवार शाम को होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का फैसला होगा. शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं. मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई.

प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस पर इस मैच के नतीजे का कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन केकेआर को यह मैच जीतकर अपने अंक 18 करने होंगे ताकि दूसरे स्थान पर कब्जा करने की दौड़ में बरकरार रहे.

दोनों टीमों के लिए शीर्ष दो के स्थान दाव पर है. मुंबई के 18 अंक है जबकि कोलकाता के 16 अंक हैं. शीर्ष दो में रहने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश के दो मौके मिलेंगे.आईपीएल में अब तक पहले चरण के नतीजे देखें तो कोलकाता को मुंबई ने लगातार चार मैचों में हराया है.

जिन टीमों ने अभी नाकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, उनमें सबसे अच्छा रनरेट ( प्लस 0 . 729) कोलकाता का ही है, लेकिन वे जल्दी ही जीत के साथ क्वालीफाई करने की कोशिश में होंगे ताकि मामला अंत तक ना खिंचे.

केकेआर को जीतना है तो बल्लेबाजी में शीषर्क्रम पर निर्भरता खत्म करनी होगी. पिछले कुछ मैचों में शीषर्क्रम के नाकाम रहने पर टीम चोकर साबित हुई है.

सुनील नारायण से पारी का आगाज कराना भले ही केकेआर के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ लेकिन इससे शीषर्क्रम पर टीम की निर्भरता भी बढ़ी है. केकेआर के लिए चिंता का सबब युसूफ पठान का खराब फार्म रहा है और टीम को एक फिनिशर की कमी खल रही है. युसूफ पिछले आठ मैचों में सिर्फ 37 रन बना सके हैं. मनीष पांडे भी लंबे समय से फार्म में नहीं है जबकि न्यूजीलैंड के हरफनमौला कोलिन डि ग्रांडहोमे के खाते में चार विकेट और 97 रन ही हैं.ऐसे में कप्तान गौतम गंभीर बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके नारायण या क्रिस लिन को निचले क्रम पर उतार सकते हैं.

गेंदबाजी हमेशा से कोलकाता की ताकत रही है और अब यह मुकाबला मुंबई के बल्लेबाजों और कोलकाता के गेंदबाजों का होगा. मुंबई के कैरेबियाई स्टार लैंडल सिमंस और कीरोन पोलार्ड शानदार फार्म में हैं. पिछली बार मुंबई ने केकेआर को दोनों मैचों में हराया था और कप्तान रोहित शर्मा मैन आफ द मैच थे. उनके लिए यह फार्म में लौटने का मौका है. 

दोनों टीम इस तरह हैं-

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर ( कप्तान), डेरेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, कोलिन डे ग्रांडहोम, रिषि धवन, सायन घोष, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैकसन, ईशांक जग्गी, कुलदीप यादव, क्रिस वोक्स , क्रिस लिन, सुनील नारायण , मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, राबिन उथप्पा, उमेश यादव.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा ( कप्तान), जसप्रीत बुमरा, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गोथाम, एसेला गुणरत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जानसन, कुलवंत के, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लीनागन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरान, दीपक पुनिया, नीतिश राणा, अंबाती रायुडू, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लैंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीशा सुचित, सौरभ तिवारी, विनय कुमार.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement