NDTV Khabar

IPL Qualifier 1, CSK vs SRH: ये 'दो बड़े चैलेंज' चेन्नई ने हैदराबाद को मैच से पहले ही दे डाले!

हैदराबाद आज जीत पाती है या नहीं, यह बहुत ज्यादा हद तक इन दोनों चैलेंजों को भेदने पर ही निर्भर करेगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL Qualifier 1, CSK vs SRH: ये 'दो बड़े चैलेंज' चेन्नई ने हैदराबाद को मैच से पहले ही दे डाले!

धोनी और रायुडु की फाइल फोटो

खास बातें

  1. धोनी बनाम भुवनेश्वर की जंग!
  2. अंबाती रायुडु vs सनराइजर्स हैदराबाद
  3. चैलेंज भेद पाएगा हैदराबाद?
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 की दो चैंपियन टीमों के बीच क्वालीफायर-1 मुकाबला (मैच प्रिव्यू) बहुत ही रोमांचक होने जा रहा है. दोनों सेनाएं सज चुकी हैं. मैच की पूर्व संध्या पर रविवार को ही दोनों ने अपने कौशल को 'हथियारों' के जरिए जमकर धार दी. मतलब यह कि टक्कर बहुत ही रोमांचक होने जा रही है. मुकाबला कहने को एक है, लेकिन टक्कर कई हैं. चैलेंज कई हैं. और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच शुरू होने से पहले ही हैदराबाद को दो बहुत ही बड़े चैलेंज दे डाले हैं. और वास्तव में इन चैलेजों तोड़ ही यह तय करेग कि कौन सी टीम पहले क्वालीफायर-1 में बाजी मारेगी. 
  चलिए बात पहले चैलेंज की कर लेते हैं. अंबाती रायुडु के बारे में क्या कहें क्या न कहें! हैदराबाद के रहने वाले अंबाती रायुडु ने सभी टीमों का बुखार छुड़ा कर रख दिया. 14 मैचों में 45.07 के औसत से  586 रन बनाकर अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर हैं अंबाती रायुडु. लेकिन इससे उतर रायुडु एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बुखार सनराइजर्स हैदराबाद का बुखार छुड़ाया है. मतलब टूर्नामेंट में उन्होंने अपना बेस्ट परफॉरमेंस इसी टीम के खिलाफ किया है. 

यह भी पढे़ं: IPL Qualifier 1, SRH vs CSK: सनराइजर्स के सामने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस मामले में है कुछ कमजोर..

टिप्पणियां
रायुडु के अलावा दूसरा चैलेंज हैदराबाद के बेस्ट गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को खुद कप्तान महेंद्र सिह धोनी दे रहे है. भुवनेश्वर कुमार एक टॉप क्लास गेंदबाज हैं. हालांकि, इस आईपीएल में चोट के चलते वह अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं दिखाई पड़े. और इस पर भी अगर कोई बची-खुची लय थी, तो उस पर धोनी ने पानी फेर दिया. और आज भुवनेश्वर कुमार के लिए महेंद्र सिंह धोनी वह दूसरा बड़ा चैलेंज हैं, जिसकी काट हैदराबाद के मैनेजमेंट को निकालनी होगी. रायुडु और धोनी दोनों ने अलग-अलग वजहों से हैदराबाद को चैलेंज दिया हुआ है. बता दें कि अंबाती रायुडु  ने हैदराबाद के खिलाफ 9 पारियों में 385 रन बनाए हैं. और उनका औसत है 55.00 और स्ट्राइक रेट है 132.58. यह आईपीएल की किसी भी टीम के खिलाफ रायुडु का बेस्ट रिकॉर्ड है. लेकिन जो वेरी-वेरी स्पेशल बात है, जो चैलेंज को कई गुना बड़ा बना रही है, वह तो अलग ही है भाई साहब

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी.
ध्यान दिला दें कि अंबाती लीग हैदराबाद के खिलाफ खेले गए दोनों लीग मुकाबलों में मैन ऑफ द मैच रहे. अब हैदराबाद वाले खुद ही समझें कि मंगलवार को यह चैलेंज कितना बड़ा होने जा रहा है. वहीं भुवनेश्वर कुमार के साथ लगी जंग में धोनी ने भुवनेश्वर की खेली 47 गेंदों पर 87 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट है 185.10. बिना आउट हुए किसी भी गेंदबाज के खिलाफ धोनी का बेस्ट प्रदर्शन. क्या आज हैदराबाद इन दो चैलेंज पर खरा उतरेगा?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement