IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!

रायुडु के अंदाज से ऐसा लगता है कि वह हैदराबाद के खिलाफ कोई खास प्वाइंट साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरते हैं. सवाल है कि आखिर उन्हें हैदराबाद की कौन सी बात चुभ गई है?

IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!

मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु

खास बातें

  • सबसे बड़े रनवीरों में रायुडु चौथे नंबर पर पहुंचे
  • रायुडु के 12 मैचों में 525 रन, राहुल से 2 रन पीछे
  • ऋषभ पंत (31) के बाद सबसे ज्यादा 29 छक्के
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि अंबाती रायुडु मूल रूप से हैदराबाद के ही रहने वाले हैं. शुरू में वह जूनियर क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी हैदराबाद के लिए खेले, लेकिन आईपीएल में भी उनका हैदराबाद (सनराइजर्स) के साथ खास रिश्ता बन गया है. अगर आईपीएल के इतिहास में उनकी पारियों की बात करें, तो रायुडु ने सबसे ज्यादा हैदराबाद को ही धोया है. और यह बताता है कि रायुडु को हैदराबाद कुछ ज्यादा ही रास आता है. इस बात को उन्होंने रविवार (मैच रिपोर्ट) को बखूबी साबित किया. 

आपको बता दें कि अंबाती रायुडु ने अपने दो सर्वश्रेष्ठ स्कोर बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बनाए. इस साल आरसीबी के खिलाफ 82 रन की पारी खेलने से पहले उन्होंने बेंगलोर के खिलाफ साल 2012 में बेंगलुरु में ही नाबाद 81 रन की पारी खेली थी. लेकिन इस साल इसमें उन्होंने एक रन का सुधार किया. तब भी अंबाती  रायुडु एक शतक के हकदार थे. और इसकी भरपाई उन्होंने रविवार को कर दी. साथ ही इसी पारी के साथ उन्होंने आंकड़ों या प्रमाणों के जरिए यह बता दिया कि वह भले ही हैदराबाद से आते हैं, लेकिन उन्हें इसी टीम की सबसे ज्यादा धुनाई करना भाता है. 

यह भी पढ़ेंCSK vs SRH: कुछ ऐसे केन विलियमसन ने फंसाया ऋषभ पंत व केएल राहुल की टक्कर में अपना पैर!

आपको बता दें कि अंबाती रायुडु ने आईपीएल में अपने तीन सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैदराबाद के खिलाफ ही बनाए. और दो स्कोर तो इसी आईपीएल में उन्होंने बना डाले. हालांकि, रायुडु बेंगलोर के खिलाफ साल 2012 में नाबाद 81 रन बना चुके थे, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर 68 रन साल 2014 में बनाया था. इसके बाद उन्होंने जारी टूर्नामेंट में चार साल बाद हैदराबाद को निशाने पर लेते हुए पिछले खेले गए मुकाबले में 79 रन ठोक डाले. लेकिन मानो उनके भीतर का गुबार अभी हैदराबाद पर और बरसना चाहता था. और उस बचे-खुचे गुबार की बारिश रायुडु ने रविवार को सुपर किंग्स पर कर डाली. 

Newsbeep

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की.
वास्तव में रायुडु के हैदराबाद के खिलाफ रविवार को 62 गेंदों पर नाबाद 100 रन उनका इस टीम के खिलाफ उनका इस टीम के खिलाफ तीसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा. किसी दूसरी टीम मतलब बेंगलोर के मुकाबले एक स्कोर ज्यादा. बस अंतर यह रहा कि उनकी पिछली दो पारियां हैदराबाद में आई थीं. और यह शतकीय पारी रायुडु ने पुणे में खेली. और यह आंकड़ा बताता है कि जब बारी हैदराबाद के खिलाफ खेलने की आती है, तो रायुडु कुछ खास ही दिमाग में लिए मैदान पर उतरते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com