IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल-11 से अपने कद बहुत ही ऊंचा कर लिया है. और आज की तारीख में वह किसी भी बड़े से बड़े नाम वाले बल्लेबाज से कम नहीं हैं!

IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

दिनेश कार्तिक

खास बातें

  • रॉबिन उथप्पा के नाम हैं सत्र में सबसे ज्यादा रन
  • दूसरे नंबर पर हैं गौतम गंभीर
  • गंभीर ने किया तीन बार कारनामा
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 केकेआर चाहे कैसा भी प्रदर्शन करे, लेकिन टीम मैनेजमेंट और ऑनर शाहरुख खान उस कारनामे को हमेशा याद करेंगे, जिसे उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इलिमिनेटर मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में अंजाम दिया. वास्तव में जब केकेआर मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर के दिल्ली लौटने के बाद दिनेश कार्तिक को जब कप्तानी सौंपी, तो इस फैसले पर आलोचकों ने संशय जताया था. लेकिन कार्तिक ने इस फैसले को एक बेहतरीन फैसले में तब्दील कर दिया. दिनेश कार्तिक बुधवार को बड़ा कारनामा करते हुए सौरव गांगुली और गौतम गंभीर के सिर पर सवार हो गए!
 

आपको बता दें कि इलिमिनेटर मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने 38 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों से संकट के समय में 52 रन बनाए. यह उनका हालांकि अभी तक सिर्फ दूसरा ही अर्धशतक रहा. लेकिन बीच-बीच में उपयोगी पारियों से कार्तिक ने वह कारनामा दिखाया, जो केकेआर के मैनेजमेंट के दांव को सही फैसले में तब्दील कर गया. और कार्तिक का चयन उनके लिए साल 2018 आईपीएल का सबसे सही फैसला साबित हुआ. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: जो कृष्णप्पा गौतम ने कर दिया, वह कोई स्पिनर नहीं कर सका!
 

बहरहाल अगर हम आपसे पूछें कि केकेआर के लिए किस सेशन में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, तो आपको यह याद नहीं ही होगा. वैसे सवाल से परेशान न हों. हम हैं न आपको याद दिलाने के लिए. वैसे सभी सत्रों में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात की जाए, तो यह कारनामा रॉबिन उथप्पा के नाम पर है, जब उन्होंने साल 2014 में 660 रन बनाए थे. और कोई भी बल्लेबाज केकेआर के लिए सत्र विशेष में उथप्पा से ज्यादा रन नहीं बना सकता है. चलिए बाकी सत्रों के बारे में भी जान लीजिए कि केकेआर के लिए किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रनों का का योगदान दिया.

**************************

रन                      बल्लेबाज                     सत्र
660               रॉबिन उथप्पा                     2014
590                 गौतम गंभीर                   2012
501                गौतम गंभीर                    2016
498                 गौतम गंभीर                  2017
493                 सौरव गांगुली                 2008

Newsbeep

***************************

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी. 
और अब इस सूची में दिनेश कार्तिक ने भी अपना नाम जोड़ लिया है. दिनेश कार्तिक ने इलिमिनेटर मुकाबले तक अपने खाते में 490 रन जमा कर लिए हैं. उनका औसत 54.44 का है. अब जबकि केकेआर ने राजस्थान को हराकर क्वालीफायर-2 में खेलने का हक हासिल कर लिया है, तो साफ है कि कार्तिक कम से कम सौरव गांगुली और गंभीर के दो रिकॉर्ड पर तो पानी फेर ही देंगे.