NDTV Khabar

IPL 2018: इसलिए रोहित शर्मा हैं महेंद्र सिंह धोनी से भी बड़े मैच विनर!

आंकड़ों की अपनी बहुत ही ज्यादा अहमियत होती है. एक रन से बल्लेबाज शतक से चूक जाता है, तो कोई गेंदबाज एक विकेट से किसी बड़े रिकॉर्ड से. बहरहाल इस खास आंकड़े के चलते ही रोहित अपनी पीठ थपथपा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: इसलिए रोहित शर्मा हैं महेंद्र सिंह धोनी से भी बड़े मैच विनर!

रोहित शर्मा

खास बातें

  1. ये आंकड़े कुछ कहते हैं!
  2. यहां तो रोहित शर्मा का राज है!
  3. रोहित आगे, धोनी, गेल व रैना पीछे!
नई दिल्ली: भइया आज की तारीख में आईपीएल में सबसे बडे़ मैच जिताऊ बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं! निश्चित तौर पर यह बात माही के चाहने वालों को नाराज कर सकती है. वे खफा हो सकते हैं. कोई दूसरा शख्स कह सकता है कि रोहित शर्मा क्रिस गेल के सामने कहीं से कहीं नहीं ठहरते! पर कुल मिलाकर सच यही है दोस्तों कि धोनी तो आईपीएल में अपनी टीम के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना से भी बड़े मैच जिताऊ नहीं हैं! और हम झूठ बिल्कुल नहीं बोल रहे. हम आपको इस बात का पूरा सबूत देंगे कि क्यों रोहित शर्मा आज की तारीख में सबसे बड़े मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं. 
  दरअसल आज हम आपके लिए एक बहुत ही खास रिकॉर्ड लेकर आए हैं. और यह विषय है कि आईपीएल में जीते हुए मुकाबलों में किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं. जी हां, अपनी टीम की जीत में किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा पचासे जड़े हैं. और इस मामले में एबी डि विलियर्स लाजवाब हैं. बता दें कि एबीडि विलियर्स ने अपनी टीम की जीत में 13 अर्धशतक जड़े हैं. तो इस लिहाज से तो एबी सबसे बड़े मैच जिताऊ साबित हुए कि नहीं. वहीं, इस मामले में गौतम गंभीर, डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं. इन्होंने अपनी टीम के लिए खेलते हुए जीते हुए मैचों में संयुक्त रूप से 11-11 अर्धशतकों का योगदान दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018: मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को 'एवरग्रीन' एमएस धोनी ने दी यह सीख...

टिप्पणियां
और जब हम कह रहे हैं कि धोनी आज की तारीख में रैना से बड़े मैच जिताऊ नहीं है, तो यह इस वजह से है कि दोनों के नाम संयुक्त रूप से 12-12 अर्धशतक हैं अपनी टीम की जीत में. हो सकता है कि धोनी आने वाले मैच में चेन्नई की जीत में एक और पसासा जड़कर अर्धशतकों की संख्या 13 कर दें. वह निश्चित तौर पर ऐसा कर सकते हैं. लेकिन बात तो हम वर्तमान की कर रहे हैं. और धोनी और रैना दोनों ही इस पहलू से रोहित शर्मा से पीछे हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से खास बात की.
आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने भी एबी डि विलियर्स के बराबर ही मुंबई इंडियंस की जीत में 13 अर्धशतकों का योगदान दिया है. आप आप ही बताएं कि रोहित शर्मा आईपीएल में धोनी और रैना से बड़े मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं कि नहीं! बहरहाल यह रेस बहुत ही शानदार है. देखते हैं कि दिन की समाप्ति पर कौन बड़ा चैंपियन बनकर निकलता है. फिलहालत तो एबी और रोहित संयुक्त रूप से मुस्कुरा रहे हैं!
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement