NDTV Khabar

IPL DDvsMI: मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दिल्‍ली को ऋषभ पंत और संजू सैमसन से तूफानी पारी की उम्‍मीद

लगातार दो मैच जीत पटरी पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अब जीत की राह पर ही बने रहना चाहेगी. दिल्ली के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा क्योंकि अगले मैच में उसका सामना लीग की शीर्ष टीम मुंबई इंडियंस से है. मुंबई शनिवार को दिल्ली के घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर उसे चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL DDvsMI: मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दिल्‍ली को ऋषभ पंत और संजू सैमसन से तूफानी पारी की उम्‍मीद

दिल्ली ने पिछले दो लगातार मैचों में जीत दर्ज की है..

नई दिल्ली: लगातार दो मैच जीत पटरी पर लौटी दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अब जीत की राह पर ही बने रहना चाहेगी. दिल्ली के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा क्योंकि अगले मैच में उसका सामना लीग की शीर्ष टीम मुंबई इंडियंस से है. मुंबई शनिवार को दिल्ली के घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर उसे चुनौती देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. मुंबई हालांकि दिल्ली को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि दिल्ली ने पिछले दो लगातार मैचों में जीत दर्ज की है वह अपने घर में ही की हैं. इस बात पर मुंबई का ध्यान जरूर होगा.

लगातार दो मैच जीत दिल्ली ने अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. गुरुवार को उसने गुजरात द्वारा रखे गए 209 रनों के विशाल लक्ष्य को 15 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.  इस जीत में दिल्ली के ऋषभ पंत और संजू सैमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 63 गेंदों में 143 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा. पंत ने 43 गेंदों में नौ छक्के और चार चौकों की मदद से 97 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं, संजू ने 31 गेंदों में 61 रन बनाए जिसमें उन्होंने सात छक्के लगाए. दिल्ली एक बार फिर इन दोनों बल्लेबाजों से इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी. साथ ही उसे करुण नायर, श्रेयस अय्यर से भी बड़े स्कोर की उम्मीद होगी.

मुंबई के खिलाफ अगर दिल्ली को जीत चाहिए तो उसे यह बात ध्यान में रखनी होगी कि वह बोर्ड पर बड़ा स्कोर बनाए. मुंबई की बल्लेबाजी में गहराई है और किसी भी लक्ष्य तक पहुंचने का माद्दा रखती है. ऐसे में दिल्‍ली के लिए कोरी एंडरसन, मार्लन सैमुएल्स, क्रिस मोरिस को भी अहम भूमिका निभानी होगी.  दिल्ली की गेंदबाजी कप्तान जहीर खान की गैरमौजूदगी में पैट कमिंस और कागिसो रबाडा के बूते है.

वहीं मुंबई इंडियंस लगातार जीत के साथ आठ टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर बैठी है. उसने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. बल्लेबाजी में पार्थिव पटेल, जोस बटलर, कप्तान रोहित शर्मा, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने अहम समय पर रन किए हैं. मुंबई की गेंदबाजी से पार पाना दिल्ली के लिए आसान नहीं होगा. जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा अधीकतर समय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखते हैं वहीं हरभजन सिंह और क्रुणाल पांड्या अपनी फिरकी से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement