IPL10: एलिमिनेटर में गंभीर ने वॉर्नर की टीम को पछाड़ा लेकिन इस मामले में नहीं दे पाए मात..

आईपीएल 10 अब आखिरी पड़ाव पर है. गौतम गंभीर की कोलकाता नाइटराइडर्स ने एलिमिनेटर में डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स टीम को हराकर फाइनल में पहुंचने की जो उम्‍मीदें लगाई थीं, वह आज क्‍वालिफायर 2 में उसकी मुंबई इंडियंस के हाथों छह विकेट की हार के साथ ही धराशाई हो गईं.

IPL10: एलिमिनेटर में गंभीर ने वॉर्नर की टीम को पछाड़ा लेकिन इस मामले में नहीं दे पाए मात..

टूर्नामेंट में डेविड वॉर्नर ने 641 और गौतम गंभीर ने अब तक 498 रन बनाए (फाइल फोटो)

आईपीएल 10 अब आखिरी पड़ाव पर है. गौतम गंभीर की कोलकाता नाइटराइडर्स ने एलिमिनेटर में डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स टीम को हराकर फाइनल में पहुंचने की जो उम्‍मीदें लगाई थीं, वह आज क्‍वालिफायर 2 में उसकी मुंबई इंडियंस के हाथों छह विकेट की हार के साथ ही धराशाई हो गईं.एलिमिनेटर मुकाबले में गंभीर ने भले ही डेविड वॉर्नर और उनकी टीम पर श्रेष्‍ठता साबित की लेकिन वे सर्वाधिक रनसंख्‍या के मामले में वॉर्नर को पीछे नहीं छोड़ पाए.टूर्नामेंट के 16 मैचों में 498 रन के साथ वे दूसरे स्‍थान पर रहे जबकि वार्नर ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 641 रन बनाए.हैदराबाद और कोलकाता की टीमें मुकाबले से बाहर हो चुकी है. फाइनल मैच पुणे और मुंंबई के बीच 21 मई को खेला जाना है.

 डेविड वॉर्नर ने 14 मैचों में एक शतक के साथ 641 रन बनाए और वे ऑरेंज कैप के सबसे प्रबल दावेदार हैं.फाइनल में पहुंचीं दोनों टीमों, मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट का कोई भी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर के आसपास भी नहीं है. ऐसे में ऑरेज कैप पर वॉर्नर का कब्‍जा तय है. रनों के मामले में वॉर्नर के बाद दूसरे स्‍थान पर गौतम गंभीर रहे. केकेआर के कप्‍तान ने 16 मैचों में 498 रन बनाए. इस दौरान 76* उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. सनराइजर्स के एक अन्‍य बल्‍लेबाज शिखर धवन रनों के मामले में तीसरे स्‍थान पर रहे. धवन ने 14 मैचों में 479 रन बनाए, इस दौरान 77 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. गुजरात लायंस के सुरेश रैना 442 रनों (सर्वोच्‍च 84) और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ 441 रनों (सर्वोच्‍च 84*) के साथ रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्‍थान पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com