IPL10: पुणे सुपरजाइंट के वाशिंगटन सुंदर ने फाइनल मैच में बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड..

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के वाशिंगटन सुंदर ने रविवार को आईपीएल के फाइनल में मुंबई इंडिया के खिलाफ मैच में उतरते ही रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करा लिया.

IPL10: पुणे सुपरजाइंट के वाशिंगटन सुंदर ने फाइनल मैच में बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड..

वाशिंगटन सुंदर आईपीएल के फाइनल में खेलने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आईपीएल फाइनल खेलने वाले सबसे कम्र उम्र के खिलाड़ी बने
  • आरपीएस के वाशिंगटन सुंदर की उम्र है 17 वर्ष 228 दिन
  • रवींद्र जडेजा के 19 वर्ष 178 दिन के रिकॉर्ड को तोड़ा
हैदराबाद:

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के वाशिंगटन सुंदर ने रविवार को आईपीएल के फाइनल में मुंबई इंडिया के खिलाफ मैच में उतरते ही रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करा लिया. आईपीएल का फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. इससे पहले, सुंदर ने मुंबई के खिलाफ क्‍वालिफायर 1 में भी कमाल किया था. इस मैच में सुंदर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे और उनके इस प्रदर्शन की बदौलत पुणे ने मुंबई को 20 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. बहरहाल, फाइनल मैच में वाशिंगटन सुंदर का रिकॉर्ड अलग ही तरह का था. आईपीएल के फाइनल में खेलने वाले सुंदर सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. वाशिंगटन की उम्र 17 वर्ष 228 दिन है. वाशिंगटन सुंदर अपनी गेंदों को बहुत ज्‍यादा टर्न नहीं कराते हैं. वे गेंदों को ज्‍यादा फ्लाइट भी नहीं करते लेकिन अपनी सटीक गेंदबाजी से वे बल्‍लेबाजी की कठिन परीक्षा लेने में सफल होते हैं. आईपीएल10 में वाशिंगटन सुंदर ने फाइनल सहित 11 मैच पुणे की टीम की ओर से खेले.

उनसे पहले यह रिकॉर्ड रवींद्र जडेजा के नाम पर था. जडेजा वर्ष 2008 में जब राजस्‍थान रायल्‍स टीम की ओर से फाइनल खेलने उतरे थे तो उनकी उम्र 19 वर्ष 178 दिन थी. इसी तरह मनीष पांडे जब 2009 में आईपीएल फाइनल में उतरे तो उनकी उम्र 19 वर्ष 256 दिन थी. इसी तरह मयंक अग्रवाल ने 2011 में जब फाइनल खेला था तो उनकी उम्र 20 वर्ष 101 दिन थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com