NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी : यह तूफानी बल्लेबाज बढ़ा सकता है महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें

आईपीएल 10 जारी है. इस सीजन में ऋषभ पंत का नाम सबकी जुबान पर है. ऋषभ ने गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच का रुख ही बदल दिया और जता दिया कि आगे आने वाला समय उनका है. ऋषभ ने अपने चमकीले प्रदर्शन से सबको मुरीद बना लिया है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली उनके प्रशंसक हो गए हैं. सचिन ने तो विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की इस पारी को आईपीएल की सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक करार दिया है.

365 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी :  यह तूफानी बल्लेबाज बढ़ा सकता है महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें

ऋषभ ने गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच का रुख ही बदल दिया था..

खास बातें

  1. आईपीएल 10 सीजन में ऋषभ पंत का नाम सबकी जुबान पर है
  2. ऋषभ ने अपने चमकीले प्रदर्शन से सबको मुरीद बना लिया है
  3. पंत ने गुजरात के खिलाफ 43 गेंदों पर 97 रन बनाए थे
नई दिल्ली: आईपीएल 10 जारी है. इस सीजन में ऋषभ पंत का नाम सबकी जुबान पर है. ऋषभ ने गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच का रुख ही बदल दिया और जता दिया कि आगे आने वाला समय उनका है. ऋषभ ने अपने चमकीले प्रदर्शन से सबको मुरीद बना लिया है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली उनके प्रशंसक हो गए हैं. सचिन ने तो विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की इस पारी को आईपीएल की सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक करार दिया है. हरिद्वार के 19 साल के ऋषभ पंत  9 छक्के और 6 चौके लगाकर 43 गेंदों पर 97 रन बनाए थे. पंत शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे विकेट कीपर भी हैं.     

टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी में मिल सकता है मौका
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. हालांकि, प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आज यानी शुक्रवार को  क्रिकेट बोर्ड को 'तुरंत टीम घोषित करने का’ निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि आगामी दो-तीन दिन में चयन समिति की बैठक होगी और जिस तरह से ऋषभ पंत का प्रदर्शन है, उसका इनाम उन्हें बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी में शामिल करके दे सकता है.  

धोनी के लिए खतरा बन सकते हैं पंत
राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल 10 सबसे ज्यादा चुनौती साबित हो रहा है. धोनी के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी साफ देखने को मिल रही है. निरंतर फॉर्म में रहना ही धोनी की सबसे बड़ी खासियत रही है. अपनी इसी काबिलियत की दम पर धोनी अनहोनी करने के लिए मशहूर रहे हैं. लेकिन इस सीजन में उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. वहीं, पंत ने अभी तक बढ़िया प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया है. वह युवा बल्लेबाज होने के साथ -साथ अच्छे विकेट कीपर भी हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि धोनी की जगह पंत को मौका मिल सकता है. जहां तक बात विकेट कीपर ऋद्धिमान साहा की करें तो उनका प्रदर्शन पंत की तुलना में औसत है. ऐसे में विकेट कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल करने का यह शानदार मौका है.    
 
रणजी में भी किया था शानदार प्रदर्शन
ऋषभ पंत ने रणजी सीजन  में से अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए थे. रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में ऋषभ पंत ने 5 मैचों में 146, 308, 60, 117 और 135 रन बनाए थे.  झारखंड के खिलाफ तो ऋषभ ने सिर्फ 48 गेंदों में शतक जमाकर रणजी का नया रिकॉर्ड बना डाला था.  इस वर्ष प्रथम श्रेणी में पंत ने 11 मैचों में 101.10 की स्ट्राइक रेट से 17 पारियों  में  1101 रन बनाए. उन्होंने एक तिहरा शतक भी जड़ा था. 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement