NDTV Khabar

15 August 2018: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो ने किए अहम बदलाव, जानिए ROUTE

Independence Day 2018: लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के कारण मेट्रो रूट में कई अहम बदलाव किए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
15 August 2018: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो ने किए अहम बदलाव, जानिए ROUTE

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो ने किए अहम बदलाव.

Independence Day 2018: 15 अगस्त को हर साल भारत के प्रधानमंत्री दिल्ली के लाल किले से झंडा फहराते हैं.  लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के कारण मेट्रो रूट में कई अहम बदलाव किए गए हैं.  पिछले साल मेट्रो की वायलट लाइन पर लाल किला और जामा मस्जिद स्टेशन सुबह 10 बजे तक बंद रहे थे. लेकिन इस बार मेट्रो रेल का परिचालन सामान्य रहेगा, सिर्फ लाल किला स्थित आयोजन स्थल से संबद्ध लाइन छह (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट मुजेसर) पर चार स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट की सीमित सुविधा रहेगी.

Independence Day 2018: Delhi metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मेट्रो इस तरह बनाएगी 15 अगस्त को और यादगार
 
delhi metro

मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाइन छह पर चार स्टेशनों, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, आईटीओ के चुनिंदा दरवाजों से यात्रियों को प्रवेश और निकास की सुविधा मिलेगी. इन स्टेशनों पर सुरक्षा कारणों से कुछ दरवाजे बंद रहेंगे. इसके मद्देनजर लाल किला मेट्रो पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये समारोह खत्म होने के बाद लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त टिकिट कांउटर खोले जायेंगे और भीड़ की मदद के लिये इन स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात रहेंगे.

टिप्पणियां
15 August 2018: छोटी सी बच्ची ने जबरदस्त अंदाज में गाया राष्ट्रगान, देखकर आप भी कहेंगे CUTE

मेट्रो स्टेशन की पार्किंग रहेगी बंद
स्वतंत्रता दिवस आयोजन को देखते हुये सुरक्षा इंतजामों के तहत मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सुविधा आज शाम से बंद रहेगी. मेट्रो प्रबंधन द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त को शाम छह बजे से 15 अगस्त को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग बंद रहेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement