NDTV Khabar

चांदनी चौक की 7 सबसे फेमस दुकानें, यहां से करें अपनी शादी की शॉपिंग

भारत के सबसे मशहूर बाज़ारों में शामिल चांदनी चौक में लेटेस्ट डिज़ाइन से विंटेज पीस तक, सब कुछ मिलता है. लेकिन ये मार्केट इतनी बड़ी है कि शादी की शॉपिंग एक दिन में होना नामुमकिन है.

936 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चांदनी चौक की 7 सबसे फेमस दुकानें, यहां से करें अपनी शादी की शॉपिंग

शादी का लहंगा

खास बातें

  1. यहां हेवी रॉयल पीसेस कम दामों में मिलेंगे
  2. चांदनी चौक की 7 सबसे फेमस दुकान
  3. मम्मी या बहन के लिए भी कर सकती हैं शॉपिंग
नई दिल्ली: शादियों का सीज़न है और हर लड़की अपनी शादी पर सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है. ऐसे में सबसे ज़्यादा वक्त वो शॉपिंग में बिताती है. कहां से लहंगा खरीदना है? कहां से सबसे बेस्ट साड़ियां मिलेंगी? किस दुकान पर लेटेस्ट डिज़ाइन मिलेंगे? ऐसे तमाम सवाल उसके दिमाग में घूमते रहते हैं. लेकिन इन सभी सवालों के जवाब उसे दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट में मिल जाते हैं. भारत के सबसे मशहूर बाज़ारों में शामिल चांदनी चौक में लेटेस्ट डिज़ाइन से विंटेज पीस तक, सब कुछ मिलता है. लेकिन ये मार्केट इतनी बड़ी है कि शादी की शॉपिंग एक दिन में होना नामुमकिन है. इसीलिए आज यहां आपको चांदनी चौक की 7 सबसे फेमस दुकानों के बारे में यहां बता रहे हैं, जहां आपको लहंगे से लेकर साड़ियों तक सब कुछ एक छत के नीचे मिल जाएगा.   

पढ़ें ये भी - उर्वशी रौतेला ने पहनीं 40 किलो की साड़ी, कीमत 55 लाख​

1.  सुनहरी
इस दुकान से आपको हेवी रॉयल पीसेस कम दामों में मिल जाएंगे. आप यहां से अपनी शादी और रिसेप्शन की ड्रेस 80 से एक लाख तक की रेंज में खरीद सकती हैं. डिज़ाइनर रेप्लिका के साथ-साथ यहां आपको लेटेस्ट डिज़ाइन्स वाले लाइट कलर के लहंगे भी मिल जाएंगे. शादी के रंग जैसे लाल, मरून, पिंक के अलावा पीच, बेबी पिंक, ऑफ व्हाइट...इन रंगों में भी लहंगे मिल जाएंगे. 

दुकान का पता - Main Road, Outside Katra Naya, V-397, Chandni Chowk, New Delhi, Delhi 110006

ये भी पढ़ें - दीपिका से सीखें, कैसे ग्रेस और स्टाइल के साथ पहनी जाती है साड़ी​

2. कमल भाई साड़ी संगम
सब्यासाची, मनीष मल्होत्रा, नीता लुल्ला...ऐसे तमाम डिज़ाइनर्स के रेप्लिका आपको इस दुकान में मिल जाएंगी वो भी बाकि दुकानों के मुताबिक कम दानों में. इसी वजह से इनका हर एक लेटेस्ट कलेक्शन काफी जल्दी बिक जाता है. यहां लहंगों की कीमत 30 हज़ार से शुरु हो जाती है. वहीं, आप अगर अपना लहंगा कस्टमाइज़ करवाना चाहती हैं तो ये सुविधा भी इस दुकान पर अवेलेबल है. 

दुकान का पता - Shop No. 291, Katra Pyarelal Gali, Chandni Chowk, New Delhi- 110
  
3. लहंगा हाउस
चांदनी चौक में एंट्री करते ही आपको इस दुकान के बड़े-बड़े पोस्टर दिख जाएंगे. इस दुकान की खास बात ये है कि यहां के लहंगे खास लखनऊ और कोलकाता के कारीगर बनाते हैं, जिस वजह से यहां के डिज़ाइन खास होते हैं. यहां लहंगों की कीमत 40 हज़ार से शुरु हो जाती है. बाकि दुकानों के अलावा यहां भी आपको बड़े डिज़ाइनर्स की रेप्लिका मिल जाएंगे. 

दुकान का पता - Shop No. 1392, 1st floor main road, Chandni Chowk, New Delhi- 110006, Phone: 097113 15153

4. एशियाना कूट्योर
आपको कैसा लहंगा चाहिए रेशम वर्क, मिरर वर्क, क्रिस्टल वर्क...आप यहां बोलिए. क्योंकि यहां हर स्टाइल मौजूद हैं. 40 हज़ार से शुरु होने वाले यहां के लहंगों की क्वालिटी बहुत बढ़िया होगी. अपने लिए यहां से लहंगे चुनने के लिए आपको अपॉइंटमेंट लेनी पड़ेगी, ताकि आपके लिए ट्रायल रूम अरेंज किया जा सके. अपॉइंटमेंट लेने के बाद ट्रायल के साथ-साथ आप उसी वक्त लहंगों को ऑल्टर भी करा सकती हैं. 

दुकान का पता -  Shop No. 652, 655, Katra Hardayal, Nai Sarak, Chandni Chowk, New Delhi- 110006, Phone: 011 2326 9452
 
5. ओम प्रकाश जवाहर लाल (नया कटरा)
यहां सिर्फ शादी का लहंगा ही नहीं बल्कि मेहंदी, सगाई, रिसेप्शन जैसे बाकि फंक्शन्स के लिए भी गाउन, अनारकली और साड़ियां मिल जाएंगी. चांदनी चौक की पुरानी दुकानों में शामिल इस दुकान में सब कुछ लेटेस्ट डिज़ाइन का मिलेगा. सभी दुकानों की तरह रेप्लिका यहां भी मिलेंगी और खास बात उसमें कलर्स भी मिल जाएंगे. यहां लहंगों की शुरुआती कीमत करीब 50 हज़ार है. 

दुकान का पता -Shop No. 354, Naya Katra, 1st Floor, Chandni Chowk, New Delhi- 110006

6. पाकिज़ा प्लाज़ा
थीम शादियों से लेकर रेगुलर लहंगों तक, यहां हर तरह के लहंगे मिल जाएंगे. ये प्लाज़ा अलग-अलग तरह के क्रिस्टल और ज़रदोज़ी वर्क के लिए जाना जाता है. इस वर्क के यहां साड़ियां, लहंगे, सूट, गाउन सबकुछ मिल जाएगा. सबसे खास बात बाकि दुकानों के मुकाबले यहां शुरुआती कीमत कम है यानी सिर्फ 20 से 30 हज़ार है. 

दुकान का पता - Shop No.297, Near Katra Pyare Lal, Main Road, Chandni Chowk, New Delhi- 110006, Phone: 011 2326 0067

7. श्रृंगार
चांदनी चौक का सबसे पुराने नामों में से एक है श्रृंगार. यहां की खासियत है हैवी लहंगे. अगर आपको सगाई या शादी पर हैवी लहंगा पहनना है तो यहां आपको आपकी पसंद मिल जाएगी. यहां से आप अपने लिए शॉपिंग करने के साथ-साथ मम्मी या बहन के लिए भी शॉपिंग कर सकते हैं. श्रृंगार में शादी के लिए हैवी ऑप्शन्स के साथ ही लाइट वेट आउटफिट्स भी मौजूद हैं. 

दुकान का पता - 1220, Maliwara, Chandni Chowk, New Delhi, Delhi 110006

देखें वीडियो - फिगर के हिसाब से शादी का लहंगा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement