NDTV Khabar

National Boyfriend Day 2019: आज है बॉयफ्रेंड डे, जानिए क्यों किया जाता है सेलिब्रेट

बॉयफ्रेंड डे (Boyfriend Day) की तरह गर्लफ्रेंड डे (Girlfriend Day) भी होता है जिसे हर साल 1 अगस्‍त को मनाया जाता है. वैसे प्‍यार का त्‍योहार वैलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को दुनिया भर में धूमधाम से मनाया जाता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
National Boyfriend Day 2019: आज है बॉयफ्रेंड डे, जानिए क्यों किया जाता है सेलिब्रेट

National Boyfriend Day 2019

नई दिल्ली:

नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) हर साल 3 अक्‍टूबर को मनाया जाता है. वैसे तो इसकी कोई ऑफिशियल छुट्टी नहीं होती, लेकिन फिर भी जिनके बॉयफ्रेंड हैं वे थोड़ा-सा वक्‍त निकालकर इस दिन को सेलिब्रेट जरूर करते हैं. आपको बता दें कि बॉयफ्रेंड डे (Boyfriend Day) की तरह गर्लफ्रेंड डे (Girlfriend Day) भी होता है जिसे हर साल 1 अगस्‍त को मनाया जाता है. वैसे प्‍यार का त्‍योहार वैलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी को दुनिया भर में धूमधाम से मनाया जाता है. 

National Boyfriend Day: बॉयफ्रेंड्स के लिए पॉपुलर मैसेजेस

बॉयफ्रेंड डे का इतिहास 
बॉयफ्रेंड डे को लेकर को कोई लिख‍ित तथ्‍य नहीं हैं और यह नया-नया टर्म है, लेकिन धीरे-धीरे यह लोगों के बीच मशहूर हो रहा है. इंटरनेट पर पहली बार साल 2014 में बॉयफ्रेंड डे का जिक्र हुआ हुआ है लेकिन मार्च 2016 में इसे लेकर 46 हजार से ज्‍यादा ट्वीट हुए हैं. 

हालांकि बॉयफ्रेंड डे को लेकर कोई पुष्‍ट सूचना नहीं है इसलिए ऐसा माना जाता है कि हो सकता है कि कुछ लोगों को लगा हो क‍ि गर्लफ्रेंड डे की तरह बॉयफ्रेंड डे भी मनाया जाना चाहिए. शायद इसी वजह से बॉयफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत हुई हो. आपको बता दें कि 1 अगस्‍त को हर साल गर्लफ्रेंड डे मनाया जाता है. दरअसल, लेखिका कैथलीन लैंग और एलिजाबेथ बटरफील्‍ड की किताब 'गर्लफ्रेंड्स गेटावे' के प्रमोशन के दौरान गर्लफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत हुई. यह किताब साल 2002 में पब्‍लिश हुई थी. 


बॉयफ्रेंड डे क्‍यों और कैसे मनाया जाता है
अगर आपकी जिंदगी में कोई बेहद खास है, जिसके साथ आप अपना ज्‍यादातर टाइम स्‍पेंड करना चाहती हैं और जिसके लिए कुछ खास करना चाहती हैं तो नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) से बेहतर कोई दिन नहीं हो सकता. जब आपके घरवाले और यहां तक क‍ि दोस्‍त भी आपको समझ नहीं पाते खासकर क‍िसी मुश्किल वक्‍त में तब वह बॉयफ्रेंड ही होता है जो आपकी हर बात को ध्‍यान से सुनता है. आप उसके कंधों पर सिर रखकर अपने मन का बोझ हल्‍का कर सकती हैं. वह बॉयफ्रेंड ही है जो वजन बढ़ने के बाद भी खुलकर आपकी तारीफ करता है और आपको बताता है क‍ि आप क‍ितनी खूबसूरत लग रही हैं. फिर भला ऐसे साथी के लिए कुछ स्‍पेशल तो जरूर करना चाहिए. आप चाहें तो इस‍ दिन अपने बॉयफ्रेंड को डिनर पर ले जा सकती हैं या उसके लिए एक सरप्राइज पार्टी भी थ्रो की जा सकती है. आप उन्‍हें कुछ अच्‍छा सा गिफ्ट देकर भी उनका दिन बना सकती हैं.

टिप्पणियां

'बॉयफ्रेंड' का फोन चेक कर रही थी लड़की, हुआ लॉक तो खुलवाने के लिए किया ऐसा, देखें Video

जिन बच्‍चों के नहीं होते बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड, उनके आते हैं अच्‍छे नंबर, रिसर्च में हुआ खुलासा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement