क्या डार्क सर्कल्स की वजह से आपका ग्लैम लुक हो रहा है खराब? इन 3 आसान नुस्खों से चुटकियों में पाए इनसे छुटकारा

डार्क सर्कल्स (Dark Circles) और आई बैग्स किसी को भी पसंद नहीं होते हैं. लेकिन जितना मर्जी नींद पूरी कर लो इसके बाद भी ये हमेशा ही आ जाते हैं

क्या डार्क सर्कल्स की वजह से आपका ग्लैम लुक हो रहा है खराब? इन 3 आसान नुस्खों से चुटकियों में पाए इनसे छुटकारा

आप भी इन आसान तरीकों से चुटकियों में डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं.

नई दिल्ली:

डार्क सर्कल्स (Dark Circles) और आई बैग्स किसी को भी पसंद नहीं होते हैं. लेकिन जितना मर्जी नींद पूरी कर लो इसके बाद भी ये हमेशा ही आ जाते हैं. ऐसे में एक अच्छे स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करने के लिए केवल अच्छी नींद ही काफी नहीं है. साथ ही कई बार वर्क लोड और स्ट्रेस की वजह से भी डार्क सर्कल्स हो जाते हैं. 

ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि इनसे किस तरह से छुटकारा पाया जाए तो आपको बता दें कि इसके लिए घरेलू नुस्खों (Home Remedies to get rid of Dark Circles) से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता है. इन घरेलू नुस्खों की मदद से आप आसानी से डार्क सर्कल्स से चुटकियों में छुटकारा पा सकते हैं. साथ ही आपको ये सब चीजें आपकी रसोई में ही मिल जाएंगी, इसलिए परेशान होने की भी जरूरत नहीं है. 

कोल्ड कंप्रेस
डार्क सर्कल्स से तुरंत छुटकारा पाने के लिए बर्फ या फिर कोल्ड पैक का इस्तेमाल करना बेस्ट सोल्यूशन है. ये न केवल आंखों के काले घेरों को कम करता है बल्कि साथ ही ब्लड फ्लो को भी बढ़ाता है और स्किन को हेल्थी लुक देता है. 

Newsbeep

आलू
आलू में स्टार्च होता है, जो डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद करता है. साथ ही इसमें काफी अधिक मात्रा में विटामिन्स होते हैं, जो कोलाजन का प्रोडक्शन बढ़ाते हैं. इसके लिए आपको केवल आलूओं का रस चाहिए. इस रस में कॉटन पैड्स को भिगोएं और अपनी आंखों के नीचे रखें. 10 मिनट के लिए इसे रखा रहने दें. आपको कॉटन पैड्स हटाने के तुरंत बाद ही असर दिखाई देने लगेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आई मसाज
जेंटली आंखों के नीचे मसाज करने से भी आपके ब्लड का सर्कुलेशन बढ़ता है. इससे आपकी स्किन भी ग्लोइंग और फ्रेश दिखाई देती है. साथ ही आपक फर्मर स्किन मिलती है.