कोरोना वायरस के चलते पेरिस नहीं जाएंगी दीपिका पादुकोण, LV के लिए करने वाली थीं रैंप वॉक

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को लक्जरी फैशन हाउनस लूई वीटॉन ने पेरिस फैशन वीक में शामिल होने के लिए इनवाइट किया था.

कोरोना वायरस के चलते पेरिस नहीं जाएंगी दीपिका पादुकोण, LV के लिए करने वाली थीं रैंप वॉक

दीपिका पादुकोण को लूई वीटॉन के लिए रैंप वॉक करनी थी

नई दिल्ली:

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने वैश्विक कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मद्देनजर चल रहे पेरिस फैशन वीक में शामिल होने की अपनी योजना रद्द कर दी है. अभिनेत्री को लक्जरी फैशन हाउस लूई वीटॉन ने पेरिस फैशन वीक में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा था, जो 3 मार्च तक चलने वाला है. हालांकि हाल-फिलहाल में कोरोनावायरस के बढ़ते मामले के मद्देनजर अभिनेत्री ने अपनी यात्रा रद्द कर दी.

0n2gm3v

यह भी पढ़ें: क्या है कोरोना वायरस?

अभिनेत्री के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, "दीपिका पादुकोण चल रहे पेरिस फैशन वीक के तहत लूई वीटॉन के फैशन वीक 2020 शो में भाग लेने के लिए फ्रांस जाने वाली थीं, हालांकि फ्रांस में कोरोना वायरस के हालिया हालात को देखते हुए उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी."

भारत में भी कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस वायरस ने दिल्ली में भी दस्तक दे दी है. यहां एक शख्स को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. जबकि एक केस तेलंगाना में पाया गया है.

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस से 42 और मौतें होने की सूचना है. इसी के साथ देश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2912 हो गई है.  स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया इस महामारी से दुनिया भर में 3,000 लोगों की जान चली गई है और 88,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. इस घातक संक्रमण का पता पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन में चला था और यह अबतक 70 देशों में फैल चुका है. इस कोरोना वायरस 88,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिसमें से अकेले चीन में 80,000 से ज्यादा मामले हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने रविवार को कहा कि रविवार को कोरोना वायरस के 202 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसके बाद मुख्य भूमि में संक्रमित मामलों की संख्या 80,026 हो गई है. नए मामलों की संख्या 22 जनवरी के बाद से सबसे कम है. तब चीनी ने आपातकालीन उपाय शुरू किए थे, जिसमें संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित वुहान शहर और 17 नगरों की पांच करोड़ की आबादी को बंद कर दिया था. 

क्‍या होते हैं कोरोनावायर के लक्षण
कोरोना वायरस के लक्षणों को आम सर्दी-जुकाम के लक्षण माना जा रहा है. यही वजह है क‍ि शुरुआत‍ी लक्षण द‍िखने पर भी लोग बचाव के उपाय नहीं कर रहे हैं. यह वायरस इंसान की किडनी को नुकसान पहुंचा सकता है. चल‍िए जानते हैं कैसे होते हैं कोरोनावायरस के लक्षण- 

आमतौर पर कोरोना वायरस के लक्षण निमोनिया जैसे हो सकते हैं. 
जुखाम, 
गले में दर्द, 
सांस लेने में दिक्कत, 
खांसी, 
बुखार 
सांस से जुड़ी समस्याएं, 
ज्यादा गंभीर मामलों में संक्रमण की वजह से निमोनिया, सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम, गुर्दे खराब होना और मौत तक हो सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनपुट: आईएएनएस