अगर आपको है एडवेंचर और शॉपिंग से प्यार, तो लाइफ में एक बार जरूर जाएं यहां...

अलावा शॉपिंग का शौक रखने वालों के लिए भी दुबई ऐसे में एडवेंचर के दिवानों को लाइफ में एक बार जरूर से दुबई का रुख करना चाहिए. जानिए क्या दुबई में ऐसा खास जो बनाता है उसे एक परफेक्ट एडवेंचर डेस्टीनेशन...

अगर आपको है एडवेंचर और शॉपिंग से प्यार, तो लाइफ में एक बार जरूर जाएं यहां...

नई दिल्‍ली:

एडवेंचर के बगैर युवाओं के लिए कोई भी हॉलीडे ट्रिप बोरिंग होती है. ये 'यंगिस्तान' एडवेंचर के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है. एडवेंचर की तलाश कर रहे लोगों के लिए दुबई एक परफेक्ट डेस्टीनेशन है. इसके अलावा शॉपिंग का शौक रखने वालों के लिए भी दुबई  ऐसे में एडवेंचर के दिवानों को लाइफ में एक बार जरूर से दुबई का रुख करना चाहिए. जानिए क्या दुबई में ऐसा खास जो बनाता है उसे एक परफेक्ट एडवेंचर डेस्टीनेशन...
 


डेजर्ट सफारी
 
जो भी व्यक्ति दुबई जाता है, वो यहां डेजर्ट सफारी का मजा लेना नहीं भूलता है. रेत के इन पहाड़ों पर एसयूवी की राइड कमाल की होती है. यकीन मानिए डेजर्स सफारी किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं है.

हवाई सफारी

  
डेजर्ट के साथ-साथ एडवेंचर की तलाश में रहने वाले लोग हॉट-एयर बलून की मदद से हवाई सफारी का भी मजा ले सकते हैं. आसमान से दुबई का नजारा मन मोह लेने वाला लगता है.
 
बीच भी हैं बेस्ट
 
दुबई के बीचों-बीच बसे जुमेराह बीच को दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन बीचों में से एक माना गया है. अगर आप रिलेक्स करना चाहते हैं और बीच साइड की मस्ती का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए. यहां की खूबसूरती टूरिस्टों को अपना दीवाना बना देती है. जब भी जुमेराह जाएं कभी भी मैडिनेट जुमेराह जाना न भूलें, यहां से बुर्ज खलीफा को सीधे देखा जा सकता है. बहुत से लोग बैकग्राउंड में बुर्ज की इमारत के साथ यहां तस्वीर क्लिक कराते हैं.

दुबई मॉल
 
दुबई के मुख्य पर्यटक स्थलों में 'दुबई मॉल' का नाम भी शुमार है. इस मॉल में एक्वेरियम, आइस स्केटिंग और थिएटर्स टूरिस्टों को अपनी ओर सबसे ज्यादा खींचते हैं. शॉपिंग के दिवानों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है.
 
लाइफस्‍टाइल की और खबरों के लिए क्लिक करें
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com