Facial Hair Lightning Tips: चेहरे के बालों को हल्का करने के लिए ट्राय करें ये आसान घरेलू नुस्खें

Facial Hair Lightning Tips in Hindi: हमारे घर की रसोई और फ्रिज में कुछ ऐसी चीडें हमेशा मौजूद रहती हैं, जो चेहरे के बालों को हल्का करने में काफी मदद करती हैं.

Facial Hair Lightning Tips: चेहरे के बालों को हल्का करने के लिए ट्राय करें ये आसान घरेलू नुस्खें

आप भी इन घरेलू नुस्खों की मदद से आसानी से चेहरे के बालों को कर सकती हैं हल्का.

Facial Hair Lightning Tips in Hindi: जब आप घर पर आसानी से घरेलू नुस्खों की मदद से अपने चेहरे के बालों कों हल्का कर सकते हैं तो फिर पार्लर जाकर कैमिकल प्रोडक्ट्स पर इतने रुपये खर्च करने का कोई मतलब नहीं है. हमारे घर की रसोई और फ्रिज में कुछ ऐसी चीजें हमेशा मौजूद रहती हैं, जो चेहरे के बालों को हल्का करने में काफी मदद करती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ घरेलू और आसान नुस्खें लाए हैं, जिनकी मदद से आप भी अपने चेहरे के बालों को आसानी से बिना ब्लीच इस्तेमाल किए हल्का कर सकती हैं. 

नींबू का रस (Lemon Juice)
हम सब जानते हैं कि नींबू के रस में काफी अधिक मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है और इस वजह से इसका इस्तेमाल पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए किया जाता है. इसके लिए आपको केवल एक नींबू लेना है और उसका रस एक कटोरी में निकाल लेना है. इसके बाद आपको कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाना है और 15 मिनट बाद अपना मुंह पानी से धो लेना है. आपको बेहतर नतीजों के लिए कुछ दिन के लिए रोज इसे अपने चेहरे पर लगाना होगा. हालांकि, इसको अपने चेहरे पर लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें ताकि आपको पता चल जाए कि ये आपकी त्वचा को सूट करता है या नहीं.

हल्दी (Turmeric)
हल्दी को जब नींबू के रस के साथ मिला कर लगाया जाता है तो चेहरे के बाल तेजी से हल्के होते हैं. इस वजह आप दोनों को मिक्स कर के पेस्ट बना सकते हैं और फिर कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसे लगाने के 15 मिनट बाद अपने मुंह को सामान्य पानी से धो लें. बेहतरीन नतीजों के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 

Newsbeep

टमाटर (Tomato)
टमाटर को भी विटामिन सी का अच्छे स्त्रोत माना जाता है. इस वजह से आप नींबू के रस और टमाटर को मिला कर एक पेस्ट बना सकते हैं और इसे अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं. आपको दोनों की पेस्ट बना कर अपने चेहरे पर लगानी है और कम से कम 15 मिनट बाद अपने मुंह को धो लेना है. बेहतर नतीजों के लिए हफ्ते में दो बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चने का आटा (Chickpea​ Flour)
ये तो नानी का नुस्खा है. चने की आटे की पेस्ट सूखने के बाद त्वचा के साथ चिपक जाती है. जब आप इसे हटाते हैं तो आपके बाल भी इसके साथ आसानी से बाहर आ जाते हैं. इसके लिए आप 2 टेबलस्पून चने का आटा लें और इसे हल्दी और पानी के साथ मिला लें. एक रुई की मदद से अपने चेहरे पर इस पेस्ट को लगाएं और हफ्ते में कम से कम 2 बार इसे अपने चेहरे पर लगाएं. हमेशा उतारते वक्त इसे धीरे-धीरे स्क्रब करें.