NDTV Khabar

Friendship Day 2017: यारों की यारी को कुछ इस तरह खास बनाता है फ्रेंडशिप डे

पहले फ्रेंडशिप डे को विदेशों में मनाया जाता था लेकिन सोशल मीडिया के बढ़ते चलन के कारण भारत में भी कुछ सालों से फ्रेंडशिप डे पॉपुलर होता जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Friendship Day 2017: यारों की यारी को कुछ इस तरह खास बनाता है फ्रेंडशिप डे

Friendship Day 2017: इस फ्रेंडशिप डे दोस्तों से करें दोस्ती का इजहार

हर किसी की जिंदगी में दोस्ती एक अहम भूमिका अदा करती है. इस दोस्ती को निभाने और अपने खास दोस्तों को दोस्ती का एहसास दिलाने के इरादे से हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को 'फ्रेंडशिप डे' मनाया जाता है. इस साल अगस्त का पहला रविवार 6 अगस्त को है और इसी दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा. इस दिन दोस्त एक-दूसरे को गिफ्ट, चॉकलेट्स, ग्रीटिंग कार्ड जैसी कई चीजें देते हैं और अपनी दोस्ती का इजहार करते हैं.

पहले फ्रेंडशिप डे को विदेशों में मनाया जाता था लेकिन सोशल मीडिया के बढ़ते चलन के कारण भारत में भी कुछ सालों से फ्रेंडशिप डे पॉपुलर होता जा रहा है. इस दिन दोस्त अपने खास  दोस्तों को हाथों में फ्रेंडशिप बैंड भी बांधते हैं. पिछले कुछ सालों से भारत में युवा पीढ़ी में फ्रेंडशिप डे का खासा क्रेज देखने को मिला है. अपनी दोस्ती को बनाए रखने के लिए दोस्ती का इजहार करना भी काफी मायने रखता है.

ये भी पढ़ें: ट्रेवल टिप्‍स: मॉनसून में जा रहे हैं यात्रा पर, तो यूं करें अपना बैग पैक


फ्रेंडशिप डे मनाने का तरीका भी सबका अलग-अलग होता है. कुछ मूवी का प्लान बनाते हैं तो कुछ दोस्त कहीं घूमने के इरादे से बाहर निकल पड़ते हैं. इतना ही नहीं भारत में शहरों के अंदर क्लब में भी कई दोस्त एक साथ मिलकर जमकर मस्ती करते हुए देखे जा सकते हैं. रविवार होने के कारण इस दिन शॉपिंग के लिए दुकानें में भी खासी भीड़ देखी जा सकती है.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: आपकी खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर ये 7 गलतियों न हों बार-बार

दोस्तों की यारी को समर्पित इस दिन सोशल मीडिया पर भी फ्रेंडशिप डे के स्टेटस आम रहते हैं. जिसमें अपने दोस्तों को टैग कर उनके लिए कुछ स्पेशल बातें, अपने दिल की प्यार भरी बातें या उनसे जुड़ी खास यादें शेयर करते हैं. दोस्ती के लिए किसी शायर ने भी क्या खूब कहा है कि..
खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है, 
जाने कब कौन जिंदगी का हिस्सा बन जाता है, 
कुछ लोग ऐसे भी मिलते हैं जिंदगी में, 
जिनसे कभी न टूटने वाला रिश्ता बन जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement