Furniture Items for New Home: आपके नए घर के लिए जरूरी हैं ये 8 फर्नीचर आइटम्स

जब हम अपने नए घर में शिफ्ट होते हैं, तो हमारे सामने जो सबसे जरूरी चीज आती है, वो है घर के फर्नीचर को व्यस्थित करना और उसे इस तरह से घर में सेट करना ताकि वो देखने में भी खूबसूरत लगे. आपके घर की शोभा और खूबसूरती बढ़ाने में फर्नीचर भूमिका निभाते हैं.

Furniture Items for New Home: आपके नए घर के लिए जरूरी हैं ये 8 फर्नीचर आइटम्स

Furniture Items for New Home: आपके नए घर के लिए जरूरी हैं ये 8 फर्नीचर आइटम्स

Furniture Items for New Home: एक घर से दूसरे नए घर में जाना और घर बदलना एक बेहद खुशी की बात है, लेकिन यह प्रक्रिया हमारे लिए जितनी रोमांचक है, उतनी ही थकाऊ भी है. लेकिन, जब हम अपने नए घर में शिफ्ट होते हैं, तो हमारे सामने जो सबसे जरूरी चीज आती है, वो है घर के फर्नीचर को व्यस्थित करना और उसे इस तरह से घर में सेट करना ताकि वो देखने में भी खूबसूरत लगे. ये ध्यान रखिए कि आपके घर की शोभा और खूबसूरती बढ़ाने में फर्नीचर भूमिका निभाते हैं. फर्नीचर भी ऐसे होने चाहिए कि लोग देखकर तारीफ किए बिना रह ही न पाएं.

आपके इसी काम को आसान बनाने के लिए, हम यहां आपको उन फर्नीचर आइटम्स की लिस्ट बताने जा रहे हैं, जो हर घर के लिए बहुत जरूरी हैं. आइये जानते हैं वे कौन से फर्नीचर आइटम्स हैं जो आपके घर के लिए जरूरी हैं और आपके घर की खूबसूरती को बढ़ाते हैं.

Amazon Freedom Sale: इन होम फर्नीचर पर मिल रही है 70 फीसदी तक की छूट

1.सोफा (Sofa)

d2rgo6og

घर में सबसे बैठने के लिए हम सभी अच्छा अरेंजमेंट करते हैं, क्योंकि घर ही वह जगह है जहां हमें आराम और सुकून मिलता है. इसके लिए जरूरी है कि हमारे घर में सोफा या काउच जैसी कोई चीज होनी चाहिए. आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से सोफा खरीद सकते हैं. हमें फर्नीचर लेते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हमारे घर की दीवारों और पर्दों का रंग कैसा है. अगर हम उनसे मैच करता हुआ फर्नीचर लेंगे, तो हमारे घर की सुंदरता में चार चांद लग जाएगा.

2.साइड टेबल (Side Table)

h7vhr8ng

अपने घर में बोतल, ऐशट्रे, चश्मा, किताबें  या अन्य शोपीस आइटम रखने के लिए साइड टेबल जरूरी बहुत हैं. आप अपने सोफे या अपने बिस्तर के बगल में एक साइड टेबल जोड़ सकते हैं. इससे कमरे की खूबसूरती भी बढ़ेगी और आपका छोटा-मोटा सामान भी सही जगह पर रख जा सकता है.

आईपीएस की पत्नी ने खरीदा 22 लाख का फर्नीचर, नहीं दिए पूरे पैसे तो हुआ कुछ ऐसा

3.कॉफी टेबल (Coffee Table)

db4s6kmg

लिविंग रूम में एक कॉफी टेबल या सेंटर टेबल की भी जरूरत होती है. आप इसे अपने लिविंग रूम के बीच में रख सकते हैं और इसे किताबों, पत्रिकाओं या कोस्टर से सजा सकते हैं. इसके अलावा जब आपके घर पर मेहमान आते हैं, तो भी उन्हें चाय, कॉफी या स्नैक्स सर्व करने के लिए कॉफी टेबल जरूरी होता है.

4.बेड (Bed)

ns7rf3t

जब घर के फर्नीचर आइटम्स की बात आती है, तो बेड इस लिस्ट में सबसे पहले आता है. बेड आपके घर का एक बहुत जरूरी फर्नीचर है. क्योंकि घर ही वो जगह है जहां कोई भी ,सुकून भरी नींद ले सकता है, जिसके लिए घर में एक बढ़िया और आरामदायक बेड होना बेहद जरूरी है.

छोटे घर को बड़ा दिखाने के लिए ट्राय करें ये 5 आसान तरीके

5.फ्लोर लैंप (Floor Lamp)

cadl6lg8

घर को रोशन करने और घर को कुछ अलग तरीके से खूबसूरत बनाने के लिए फ्लोर लैंप भी बहुत जरूरी है. ये आपके लिविंग रूम को एक अच्छा लुक देने के साथ ही आपको एक अलग तरह के अहसास का अनुभव कराता है. लिविंग रूम में अगर फ्लोर लैंप है, तो शाम के वक्त आप कॉफी या वाइन के साथ यहां बैठकर अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

6.स्टडी टेबल (Study Table)

p84dcibo

घर में एक स्टडी टेबल होना भी बहुत जरूरी है. स्टडी टेबल आपके हर रोज़ की जरूरत वाला फर्नीचर है. अगर आपको कभी अपने ऑफिस का काम घर पर ही करना पड़ता है, तो ये आपके काम के लिए बेहद आरामदायक जगह होगी. इसके अलावा जब आप घर पर होते हैं, तो कई बार आपको अकेले में बैठकर किताबें पढ़ने का मन भी करता है. इश वजह स्टडी टेबल आपके लिए बहुत काम की चीज है.

कहीं फर्नीचर पर न पड़ जाए मानसून की मार, ऐसे करें देखभाल

7.डाइनिंग टेबल (Dinning Table)

6rfq421g

डाइनिंग टेबल हर घर के लिए एक बहुत जरूरी फर्नीचर है, क्योंकि डाइनिंग टेबल पर घर के सभी सदस्य एक साथ बैठकर डिनर और लंच कर सकते हैं. इसे आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं.

8.ड्रेसिंग टेबल (Dressing Table)  

t9peuico

ड्रेसिंग टेबल वह जगह है जहां आप तैयार होते हैं या फिर महिलाएं सजती संवरती है. घर में एक ड्रेसिंग टेबल होने से यह फायदा होता है कि जब आपको कहीं जाना हो तो आपके जरूरत का सारा सामान एक जगह पर आसानी से मिल जाता है और आपको परेशान नहीं होना पड़ता. इसके अलावा महिलाओं के लिए ड्रेसिंग टेबल बहुत ज्यादा ही जरूरी है, क्योंकि उनके पास मेकअप के लिए इतना सारा सामान होता  है कि अगर वो इन्हें ड्रेसिंग टेबल में न रखें तो कभी कोई सामान समय पर मिलेगा ही नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने आशियाने को यूं दें नया अंदाज