करीना कपूर का फिटनेस मंत्रा, Video में खोला फिट बॉडी का राज़

करीना की फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित इस वीडियो के लिए लिखती हैं ''एयरप्लेन एक्सरसाइज़ को करने के लिए बहुत कंट्रोल, कॉन्सट्रेशन और स्ट्रेंथ की ज़रूरत होती है.

करीना कपूर का फिटनेस मंत्रा, Video में खोला फिट बॉडी का राज़

करीना कपूर का फिटनेस वीडियो

नई दिल्ली:

वीरे की वेड्डिंग के ट्रेलर में करीना ने अपने लुक से एक बार फैन्स को चौंका दिया. इस ट्रेलर में उन्होंने अपना प्रेग्नेंसी वजन घटाकर पहले जैसे अंदाज में वापसी कर सबको हैरान कर दिया. अब एक बार फिर करीना कपूर अपने फिटनेट वीडियो को लेकर चर्चा में आ गई हैं. इस वीडियो में करीना एयरप्लेन एक्सरसाइज़ और पाइलेट्स एक्सरसाइज़ करती नज़र आ रही हैं. करीना की फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित इस वीडियो के लिए लिखती हैं ''एयरप्लेन एक्सरसाइज़ को करने के लिए बहुत कंट्रोल, कॉन्सट्रेशन और स्ट्रेंथ की ज़रूरत होती है. '' यहां देखें करीना के इस एक्सरसाइज़ की पूरी वीडियो . 

ये है दीपिका पादुकोण की फिट बॉडी का राज, Video में दिखाया...

एयरप्लेन एक्सरसाइज़ करते वक्त ध्यान रखें ये बातें
1. कंधों की इंजरी वाले लोग इस एक्सरसाइज़ को ध्यान से करें. इसे करते वक्त हिप्स के नीचे तकिया या फिर तौलिया फोल्ड करके लगाएं. साथ ही लोअर बैक पर प्रेशर कम ही दें.   
2. प्रेग्नेंट महिलाएं इस एक्सरसाइज़ को करते वक्त प्रोन पोज़िशन से बचें.     
3. मोटे लोग सिर्फ बेसिक एक्सरसाइज़ करें, ज्यादा स्ट्रेचिंग मोच की वजह बन सकती है. 
4. कलाई, गर्दन में फ्रैक्चर और स्पाइनल स्टेनोसिस (रीढ़ की हड्डी का सिकुड़न) की परेशानी से जूझ रहे लोग इस एक्सरसाइज़ से बचें. 

Shilpa Shetty के ट्रेनर ने खोला राज, योगा से नहीं ऐसे घटाया 32 किलो वजन
 


एयरप्लेन एक्सरसाइज़ के फायदे
1. यह एक्सरसाइज़ पीठ की मसल्स को मज़बूत बनाती है. 
2. इससे कंधों और पूरी बॉडी की मोबिलिटी बढ़ती है. 

वायरल वीडियो नहीं...इस वजह से बढ़ रहे हैं प्रिया प्रकाश के फैन्स

पाइलेट्स एक्सरसाइज़
पाइलेट्स एक्सरसाइज़ बॉलीवुड की कई डीवाज़ जैसे सारा अली खान, आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, मलाइका अरोड़ और दीपिका पादुकोण की फेवरेट है. यह सभी एक्ट्रेसेस अपने सोशल अकाउंट्स पर वीडियो और फोटोज़ शेयर करती रहती हैं. आपको बता दें यह एक्सरसाइज़ आपकी पूरी बॉडी को फायदे पहुंचाती है. बॉडी से थकान और दर्द को दूर कर शरीर को मजबूत बनाती है.  

देखें वीडियो - विराट की फिटनेस के पीछे है हेल्दी डायट का राज
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com