NDTV Khabar

मेकअप की ये 5 गलतियां आपको दिखा रही हैं उम्र से बूढ़ा

मेकअप लगाने से आप खूबसूरत दिखती हैं लेकिन गलत मेकअप लगाने से आप उतनी ही खराब लग सकती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेकअप की ये 5 गलतियां आपको दिखा रही हैं उम्र से बूढ़ा

मेकअप गलतियां

खास बातें

  1. गलत कंसीलर लगाना
  2. बहुत लंबे बाल रखना
  3. गलत जगह ब्लश लगाना
नई दिल्ली: मेकअप लगाने से आप खूबसूरत दिखती हैं लेकिन गलत मेकअप लगाने से आप उतनी ही खराब लग सकती हैं. इसीलिए ज़रुरी है कि मेकअप के इस्तेमाल से पहले आपको उसके बारे में पूरी जानकारी हो. साथ में यह भी मालूम हो कि आपकी स्किन टोन पर किस तरह का मेकअप अच्छा लगता है. ऐसा ना करने पर आप उम्र से पहले बूढ़ी दिख सकती हैं.  यहां आपको ऐसी ही 5 गलतियों के बारे में बता रहे हैं जो आपको आपकी उम्र से बढ़ा दिखा रही हैं.

ये भी पढ़े - हनीमून के लिए बेस्ट हैं इंडिया के ये 5 खूबसूरत हिल स्टेशन, वो भी आपके बजट में​

1. आई लाइनर
शादी या पार्टी के लिए ठीक है आईलाइनर, इससे आपकी आंखों पर ज़्यादा अटेंशन जाता है. लेकिन इसका रोज़ाना इस्तेमाल आपकी आंखों की स्किन को लूज़ करता है जिससे जल्दी झाइयां पड़ती हैं. साथ ही ये आपको ज्यादा मेच्योर भी दिखाता है. 

ये भी पढ़े - पति-पत्नी बेडरूम में ना करें ये 5 बातें, नहीं तो रिश्ते में आ जाएगी दरार​

2. गलत कंसीलर
डार्क स्पॉट्स को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन ज़्यादातर लड़कियां इसे चुनने में हमेशा गलती करती हैं और अपनी स्किन टोन से मैच ना करता हुआ कंसीलर उठा लेती हैं. इस वजह से वो उम्र में बड़ी दिखती हैं. इससे जिस भी जगह आप इसे लगाती हैं वो स्पॉट अलग से हाइलाइट होकर उनके चेहरे को खराब दिखाता है. 
 
makeup

3. बहुत लंबे बाल
ज़्यादातर लड़कियों को लंबे बाल पसंद होते हैं. इस वजह से ना वो उन्हें कटवाती हैं और ना ही कोई शेप देती हैं. इसीलिए लंबे बाल बेजान और रूखे दिखने लगते हैं और चेहरे को बड़ा दिखाते हैं. इसीलिए हर दो महीने में बालों को ट्रिम करवाएं और उन्हें शेप में रखें. साथ ही ध्यान दें कि आपके चेहरे पर सेंटर पार्टिंग अच्छी लगती है या नहीं. क्योंकि लंबे बाल और सेंटर पार्टिंग, ये कॉम्बिनेशन ही आपको बूढ़ा दिखाने के लिए काफी है.

4. लिप लाइनर 
वो वक्त गया जब लिप लाइनर और लिपस्टिक दोनों का इस्तेमाल किया जाता था. अब सिर्फ लिपस्टिक ही काफी है. लेकिन आज भी कई लड़कियां अपने होंठों को शेप में दिखाने के लिए लिप लाइनर लगाती हैं. अगर आपको उम्र से बड़ा नहीं दिखना हो तो इसे अवॉइड करें.

टिप्पणियां
5. गलत ब्लश
सही ब्लश आपकी स्माइल पर निर्भर करता है. स्माइल करते वक्त जहां भी आपकी चीकबोन्स आएंगी ब्लश वहीं लगेगा. इसीलिए ब्लश लगाते वक्त स्माइल की जाती है. लेकिन ज़्यादातर लड़कियां सिर्फ तुक्के से गालों पर कहीं भी ब्लश लगा लेती हैं और नतीजा होता है उम्र से बड़ा दिखना.  
 
देखें वीडियो - जानें कैसा हो आंखों का मेकअप​




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement