TV एक्ट्रेस से शख्स ने पूछा, शादी में घूंघट क्यों किया? करारा जवाब देते हुए बोलीं - मुस्लिम भी...

टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)से एक्ट्रेस और रीवा की राजकुमारी मोहेना कुमारी (Mohena Kumari) फेमस हुईं. मोहेना कुमारी डांस इंडिया डांस में भी नज़र आ चुकी हैं. 

TV एक्ट्रेस से शख्स ने पूछा, शादी में घूंघट क्यों किया? करारा जवाब देते हुए बोलीं - मुस्लिम भी...

Mohena Kumari Singh

नई दिल्ली:

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस और रीवा (मध्य प्रदेश) की राजकुमारी मोहिना कुमारी (Mohena Kumari) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वह अपनी घूंघट वाली तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, इंस्टाग्राम पर कई लोगों ने एक्ट्रेस से उनके घूंघट को लेकर सवाल किया कि आखिर उन्होंने अपने चेहरे पर इतना लंबा घूंघट क्यों रखा? तो एक्ट्रेस ने इस सवाल का करारा जवाब देते हुए लिखा, 'क्रिश्चियनऔर मुस्लिम दोनों धर्मों में शादी के दौरान घूंघट रखा जाता है...शायद वो लोग भी अनपढ़ होंगे! यह एक राजपूताना परंपरा है, जिसमें महिलाएं शादी के दौरान घूंघट करती हैं. ऐसा करने के लिए मुझपर कोई जोर-जबरदस्ती नहीं की गई. मैंने खुद घूंघट रखा.'

मोहेना कुमारी सिंह यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने लिखा है कि राजपूत, क्रिश्चियन और मुस्लिम सभी धर्मों में घूंघट की प्रथा है तो राजपूतों को अनपढ़ क्यों कहा जा रहा है. सिर्फ इसलिए कि हम हमारे कल्चर की कुछ चीज़ों को फॉलो करते हैं.'

यहां पढ़ें कमेंट्स...

kbbvuges

 

 

q1p2si8

 

 परिवार संग मोहेना कुमारी.


मोहेना कुमारी ने अक्टूबर 2019 में प्रिंस सुयश रावत (Suyesh Rawat) से शादी की. दोनों ने पारंपरिक रिवाज़ों के साथ हरिद्वार में एक-दूसरे संग सात फेरे लिये. शादी के दौरान मोहेना कुमारी इंडियन डिज़ाइनर सब्यासाची के लहंगे में नज़र आई थीं. उन्होंने अपनी शादी की कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की. इन शादी की तस्वीरों में मोहेना घूंघट में दिखीं थीं. 

मोहेना कुमारी और सुयश रावत के रिसेप्शन में शामिल हुए पीएम मोदी.

बता दें, टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)से एक्ट्रेस और रीवा की राजकुमारी मोहेना कुमारी (Mohena Kumari) फेमस हुईं. मोहेना कुमारी डांस इंडिया डांस (Dance India Dance) में भी नज़र आ चुकी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डांस इंडिया डांस में मोहेना कुमारी सिंह.